logo-image

डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद रश्मिका मंदाना ने दी प्रतिक्रिया

डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद रश्मिका मंदाना ने दी प्रतिक्रिया

Updated on: 21 Jan 2024, 03:40 PM

मुंबई:

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने डीपफेक वीडियो बनाने वाले मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

एक्ट्रेस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, दिल्ली पुलिस का बहुत आभार.. डीपफेक मामले में कसूरवारों को पकड़ने के लिए शुक्रिया... मुझे एक ऐसे समाज का हिस्सा होने पर गर्व महसूस होता है जो मुझसे इतना प्यार करता है। हमेशा मेरा हौसला बढ़ाता है और मेरी रक्षा करता है।

लड़कियां और लड़के- अगर आपकी इमेज आपकी मर्जी के बिना इस्तेमाल हो रही है तो वो गलत है। मुझे उम्मीद है कि ये पोस्ट आपको याद दिलाने में मदद करेगा कि आप जिस समाज में रहते हैं वहां लोग आपको प्यार करते हैं और हमेशा आपको सपोर्ट करेंगे।

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए रश्मिका के डीपफेक वीडियो के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के निवासी 24 वर्षीय ईमानी नवीन के रूप में हुई है, जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से डीपफेक वीडियो बनाने, अपलोड करने और प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार था।

पुलिस उपायुक्त हेमंत तिवारी ने कहा कि एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि एक प्रसिद्ध फिल्म एक्ट्रेस का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जा रहा है।

प्रारंभिक विश्लेषण के दौरान यह पाया गया कि मूल वीडियो एक ब्रिटिश भारतीय लड़की ने अक्टूबर 2023 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया था और बाद में, एक्ट्रेस का डीपफेक वीडियो बनाया गया और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.