logo-image

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर राशिद खान

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर राशिद खान

Updated on: 10 Jan 2024, 03:45 PM

मोहाली:

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को भारत के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। यह जानकारी टीम के कप्तान इब्राहिम जादरान ने साझा की।

राशिद खान की 24 नवंबर को ब्रिटेन में पीठ के निचले हिस्से की छोटी सी सर्जरी हुई थी और तब से वह मैदान से बाहर हैं।

इब्राहिम जादरान ने बुधवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे। हमें सीरीज में उनकी कमी खलेगी।

राशिद का अनुभव हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह क्रिकेट है और आपको किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना होगा।

इससे पहले, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने बयान में कहा था कि राशिद भारत के खिलाफ किसी भी मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं।

25 वर्षीय खिलाड़ी यूएई के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में अफगानिस्तान टीम के साथ थे।

तीन मैचों की यह टी20 श्रृंखला 29 दिसंबर, 2023 से 2 जनवरी, 2024 तक शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेली गई थी।

यह पहली बार होगा जब भारत और अफगानिस्तान द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला में एक-दूसरे का सामना करेंगे, जिसके मैच क्रमशः 11, 14 और 17 जनवरी को मोहाली, इंदौर और बेंगलुरु में होंगे।

इसके अलावा, वेस्ट इंडीज और यूएसए में 1-29 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.