logo-image

बेंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता पर हमले के चार साल बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बेंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता पर हमले के चार साल बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Updated on: 05 Mar 2024, 09:00 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को बेंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता पर हमले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरएसएस कार्यकर्ता पर हमला तब किया गया था, जब वह 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के पक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद लौट रहा था।

पुलिस ने आरोपी अजहर को कोलार जिले के बंगारपेट शहर से गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी सऊदी अरब चला गया था, जहां वह अपने रिश्तेदार की मदद से छिपने में कामयाब रहा। पांच महीने के बाद वह बंगारपेट में अपनी पत्नी के घर आया था और वहीं रह रहा था।

अदालत ने आरोपी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में अजहर के सहयोगियों इरफान उर्फ ​​मोहम्मद इरफान, सैयद अकबर उर्फ ​​मैकेनिक अकबर, सैयद सिद्दीकी, अनवर बाशा, सादिक अमीन और सना को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपियों ने आरएसएस कार्यकर्ता वरुण पर हमले की साजिश रची थी। पीड़ित 22 दिसंबर 2019 को टाउन हॉल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद बाइक पर घर लौट रहा था, तभी दो आरोपियों ने वरुण को रोक लिया था।

इस दौरान उन्होंने उस पर धारदार हथियारों से हमला किया था। आरोपियों ने पीड़ित के सिर और पीठ पर चाकू से वार किए गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.