logo-image

पीएमके को एनडीए में शामिल करने के लिए आरएसएस विचारक एस. गुरुमूर्ति बने मध्यस्थ

पीएमके को एनडीए में शामिल करने के लिए आरएसएस विचारक एस. गुरुमूर्ति बने मध्यस्थ

Updated on: 15 Mar 2024, 03:15 PM

चेन्नई:

आरएसएस के वरिष्ठ विचारक और प्रसिद्ध चार्टर्ड अकाउंटेंट एस.गुरुमूर्ति ने वन्नियार समुदाय के राजनीतिक संगठन पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) को एनडीए में शामिल करने के लिए मध्यस्थता कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि पीएमके के प्रदेश अध्यक्ष अंबुमणि रामदास एस.गुरुमूर्ति के चेन्नई स्थित आवास पर आए थे और आरएसएस विचारक के साथ बैठक की थी। इस दौरान भाजपा तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई भी मौजूद थे।

2019 के लोकसभा चुनाव और 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में एनडीए की सहयोगी रही पीएमके का राज्य के कई इलाकों में, खासकर उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में ठोस जनाधार है।

एआईएडीएमके द्वारा बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद पीएमके अपना गठबंधन सहयोगी चुनने के लिए बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच झूल रही है। पीएमके के संस्थापक एस. रामदास जहां एआईएडीएमके के साथ गठबंधन चाहते हैं, वहीं उनके बेटे और पीएमके के प्रदेश अध्यक्ष अंबुमणि रामदास बीजेपी के साथ जुड़ना चाहते हैं।

सूत्रों ने कहा कि गुरुमूर्ति के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं और पीएम मोदी की राज्य की प्रस्तावित यात्रा से पहले शुक्रवार को पीएमके के साथ समझौते पर मुहर लगाने का विचार है।

पीएम मोदी शुक्रवार को कन्याकुमारी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि भाजपा के साथ एक समझौते के लिए पहले ही तैयार अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) नेता टी.टी.वी. दिनाकरन भी गुरुमूर्ति के साथ बैठक में मौजूद थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.