logo-image
लोकसभा चुनाव

त्रिपुरा और मेघालय में 16 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 5 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

त्रिपुरा और मेघालय में 16 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 5 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

Updated on: 02 Sep 2023, 05:50 PM

अगरतला/शिलांग:

त्रिपुरा और मेघालय में पुलिस ने 16 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है। इस संबंध में पांच ड्रग तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

त्रिपुरा पुलिस ने शनिवार को मिजोरम से सटे उत्तरी त्रिपुरा के दमचेरा में एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार करने के बाद 10 करोड़ रुपये मूल्य की 1.3 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

उत्तरी त्रिपुरा जिले के पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती ने कहा कि 100 पैकेटों में मौजूद ड्रग्स को एक बोलेरो कार में ले जाया जा रहा था, जो पड़ोसी राज्य मिजोरम से आ रही थी।

उन्होंने कहा कि दक्षिणी असम के करीमगंज के निवासी ड्रग तस्कर खलील उद्दीन को नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

मेघालय में पूर्वी खासी हिल्स जिला पुलिस ने शनिवार को चार अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 6 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की। ड्रग तस्कर मारुति कार में सवार थे।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और मेघालय के सीएम कॉनराड के. संगमा ने ड्रग्स को जब्त करने में सफलता के लिए पुलिस की सराहना की है।

पुलिस के अनुसार, ड्रग म्यांमार से तस्करी कर लाई गई हो सकती है। शनिवार की जब्ती के साथ, सुरक्षाबलों ने दो सप्ताह से भी कम समय में 22.25 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है।

बता दें कि 21 अगस्त को त्रिपुरा पुलिस ने 10 करोड़ रुपये की 1.3 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी और उत्तरी त्रिपुरा के धर्मनगर से तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया था।

29 अगस्त को त्रिपुरा पुलिस और असम राइफल्स ने एक संयुक्त अभियान में उनाकोटि जिले के कुमारघाट से 2.25 करोड़ रुपये की 558 ग्राम हेरोइन के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया था।

बांग्लादेश के साथ त्रिपुरा की 856 किमी लंबी सीमा और म्यांमार के साथ मिजोरम की 510 किमी लंबी बिना बाड़ वाली सीमा पूर्वोत्तर भारत में ड्रग्स की तस्करी के लिए एक आसान कॉरिडोर बन गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.