logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री ने राज्य की अर्थव्यवस्था के कायाकल्प के लिए एनआरआई से मांगा सहयोग

पंजाब के मुख्यमंत्री ने राज्य की अर्थव्यवस्था के कायाकल्प के लिए एनआरआई से मांगा सहयोग

Updated on: 03 Feb 2024, 08:45 PM

पठानकोट:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शनिवार को प्रदेश के प्रवासियों का आह्वान करते हुए राज्य की अर्थव्यवस्था को बदलने और पंजाब को दुनिया में अग्रणी बनाने के लिए उनसे पूरे दिल से सहयोग और समर्थन मांगा।

यहाँ एनआरआई मिलनी के दौरान अनिवासी भारतीयों की एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले के शासनकाल के दौरान एनआरआई को अधिकारियों के हाथों बहुत अपमान का सामना करना पड़ा था।

मान ने दावा किया कि उनके पदभार संभालने के बाद से राज्य में एक आदर्श बदलाव देखा जा रहा है। एनआरआई के कल्याण के लिए कई पहलें की गई हैं।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है क्योंकि एनआरआई का गौरव बहाल करने के लिए कई महत्वपूर्ण काम किये जा रहे हैं।

मान ने यह भी कहा कि सरकार राज्य की प्रगति और लोगों की समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने विदेशी निवेश लाने के लिए कई राजदूतों और राजनयिकों से मुलाकात की है, उनका एकमात्र उद्देश्य राज्य के विकास को गति देना है ताकि लोगों को इसका लाभ मिले।

मान ने यह भी कहा कि प्रयास रंग लाएंगे और आने वाले समय में पंजाब पर्यटन उद्योग का केंद्र बनकर उभरेगा।

एक भावनात्मक राग छेड़ते हुए, मुख्यमंत्री ने एनआरआई से आर्थिक और सामाजिक संबंधों को मजबूत करने के अलावा, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए योगदान देने का आग्रह किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.