logo-image

उद्धव ठाकरे चुनावी रणनीति तय करने के लिए शरद पवार से मिले

उद्धव ठाकरे चुनावी रणनीति तय करने के लिए शरद पवार से मिले

Updated on: 12 Sep 2023, 09:55 PM

मुंबई:

शिवसेना-यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार से महा विकास अघाड़ी सहयोगियों के बीच संयुक्त चुनाव रणनीति तय करने के लिए बैठक की।

दक्षिण मुंबई में शरद पवार के घर पर लगभग 90 मिनट तक बैठक चली। इसमें उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी सांसद संजय राउत और पवार के साथ राज्य पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल भी शामिल थे।

जून 2022 में एमवीए सरकार के पतन के बाद शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी दोनों को ऊर्ध्वाधर विभाजन का सामना करना पड़ा है। यह बैठक मराठा आरक्षण मुद्दे की पृष्ठभूमि में भी हुई, जिसने 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा-एनसीपी (एपी) को हिलाकर रख दिया है।

जहां सरकार मराठा आरक्षण विवाद के नतीजों से जूझ रही है, वहीं ओबीसी और धनगर भी युद्धपथ पर उतर आए हैं। रविवार को सतारा में समूह के बीच झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे सीएम एकनाथ शिंदे सरकार के लिए बड़ी चुनौतियां खड़ी हो गईं।

इसके साथ ही, राज्य कांग्रेस ने बेतहाशा महंगाई, भारी बेरोजगारी, आर्थिक संकट, महिलाओं, दलितों और समाज के अन्य वर्गों के बीच असुरक्षा सहित विभिन्न मोर्चों पर केंद्र और राज्य में भाजपा सरकारों की विफलताओं को उजागर करने के लिए पूरे महाराष्ट्र में जनसंवाद यात्राओं की एक श्रृंखला शुरू की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.