logo-image

चार राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम कर्नाटक में कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी : बोम्मई

चार राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम कर्नाटक में कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी : बोम्मई

Updated on: 03 Dec 2023, 06:05 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम 2024 के लोकसभा चुनावों के संभावित परिणाम का संकेतक हैं, जिससे दो राज्यों में भाजपा के जीतने और सत्ता बरकरार रखने की संभावना बढ़ गई है। इन नतीजों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि काे और निखारा है।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, ये परिणाम कर्नाटक कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी हैं। इन चार विधानसभा चुनावों के नतीजों को सेमीफाइनल कहा गया है, क्योंकि ये महत्वपूर्ण लोकसभा चुनाव से पहले आए हैं।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कई बार बयान दिया है, जो गलत साबित हुए। विधानसभा चुनाव के नतीजों ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए स्पष्ट संदेश दिया है।

बोम्मई ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत मिला है और राजस्थान और छत्तीसगढ़ में स्पष्ट बहुमत मिला है, साथ ही तेलंगाना में भाजपा की सीटें एक से बढ़कर ग्यारह हो गई हैं।

बोम्मई ने कहा, चार राज्यों में भाजपा के प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को बधाई दी जानी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद इंडिया गठबंधन बिखर जाएगा, क्‍योंकि सहयोगी दल कांग्रेस से दूर हो जाएंगे। लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को धूल चटाई जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि नतीजों का असर कर्नाटक पर पड़ेगा।

बोम्मई ने कहा कि नरेंद्र मोदी तिबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा, जनता दल-सेक्युलर के साथ गठबंधन से उन्हें बहुत फायदा होगा।

बोम्मई ने कहा, विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पीएम मोदी की छवि को और बढ़ावा मिला है, किसी भी कांग्रेस नेता की छवि पीएम मोदी की एक प्रतिशत के बराबर भी नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.