logo-image

पीएम मोदी की अपनी लिखावट में वीर सावरकर को श्रद्धांजलि हो रही वायरल

पीएम मोदी की अपनी लिखावट में वीर सावरकर को श्रद्धांजलि हो रही वायरल

Updated on: 26 Feb 2024, 08:40 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश उनकी वीरता को हमेशा याद रखेगा।

पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, वीर सावरकर को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि। भारत हमेशा हमारे देश की स्वतंत्रता और अखंडता के लिए उनकी वीरता और अटूट समर्पण को याद रखेगा। उनका योगदान हमें अपने देश के विकास और समृद्धि के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

जबकि प्रसिद्ध राष्ट्रवादी को दिन भर कई केंद्रीय मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं द्वारा श्रद्धांजलि दी गई, प्रधानमंत्री मोदी की एक विशेष श्रद्धांजलि सोशल मीडिया पर सनसनी बन गई।

मोदी आर्काइव ट्विटर हैंडल ने सोमवार को पीएम मोदी की वीर सावरकर को श्रद्धांजलि को उनकी ही लिखावट में साझा किया, जो जल्द ही वायरल हो गया।

पीएम मोदी के हस्तलिखित पत्र में लिखा है, सावरकर सिर्फ एक क्रांतिकारी नहीं थे। वह एक महान कवि, उच्च श्रेणी के साहित्यकार, विज्ञान के विशेषज्ञ, एक समाज सुधारक थे। उनका भाषण दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता था।

वीर सावरकर का जन्म विनायक दामोदर सावरकर के नाम से 1883 में नासिक में हुआ था। ब्रिटिश शासन के खिलाफ उनके वीरतापूर्ण विरोध और आंदोलन के कारण ही उन्हें वीर विशेषण से सम्मानित किया गया था।

हिंदू महासभा के प्रमुख नेता सावरकर पहले व्यक्ति थे जिन्होंने हिंदुत्व को रैली का मुद्दा बनाया और इसके लिए मजबूत जन समर्थन भी जुटाया।

इससे पहले सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने भी सावरकर के लिए अपनी श्रद्धांजलि पोस्ट की।

शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, सावरकर जी के जीवन का हर क्षण राष्ट्र के लिए समर्पित था। कालापानी की यातनाएं भी देश को आजाद कराने की उनकी दृढ़ इच्छा को नहीं डिगा सकीं। सावरकर जी, जो छुआछूत को देश की आजादी के लिए सबसे बड़ी बाधा मानते थे। विकास ने अपने सतत संघर्ष, ओजस्वी भाषण और कालजयी विचारों से लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।”

नड्डा ने सावरकर को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान नायक के साथ-साथ अद्वितीय बलिदान और बहादुरी का प्रतीक बताया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.