logo-image

पीएम मोदी का जन्मदिन : दिव्यांग बच्चों ने 1.25 किलोमीटर लंबा बधाई कार्ड लेकर निकाला मार्च

पीएम मोदी का जन्मदिन : दिव्यांग बच्चों ने 1.25 किलोमीटर लंबा बधाई कार्ड लेकर निकाला मार्च

Updated on: 16 Sep 2023, 08:05 PM

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड से जुड़े करीब 400 नेत्रहीन बच्चों ने शनिवार को यहां मार्च निकाला, उनके हाथ में 1.25 किलोमीटर लंबा बधाई कार्ड था। पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री द्वारा किए गए सराहनीय कार्य। इस कार्ड को तैयार करने में दो महीने की मेहनत लगी।

इस अवसर पर नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड के अध्यक्ष राजेश सिंह दयाल ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के प्रति बच्चों का प्यार और स्नेह है कि उनके जन्मदिन के अवसर पर दृष्टिबाधित बच्चों ने उन्हें 1.25 किमी लंबा बधाई संदेश दिया।

कार्यक्रम में इन दिव्यांग बच्चों द्वारा प्रस्तुत प्रधानमंत्री को समर्पित गीत मनमोहक था।

बच्चों की प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मौसम और बारिश भी इन बच्चों का हौसला कम नहीं कर पाई।

कार्यक्रम की शुरुआत सैकड़ों दृष्टिबाधित बच्चों द्वारा बनाए गए बधाई कार्ड के अनावरण के साथ हुई और इसकी शुरुआत लखनऊ के गोमती नगर स्थित दयाल चौराहे से हुई।

इस जश्‍न की पहल में अवार्ड ट्रस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया, लखनऊ के संस्थापक सुभाष भल्ला और मुख्य अतिथि के रूप में दिव्यांग चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रमुख व राष्ट्रीय सहकारी कृषि और ग्रामीण विकास बैंक फेडरेशन (गुजरात) के अध्यक्ष डॉलरभाई कोटेचा शामिल रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.