logo-image

1971 की भावना को संरक्षित, विस्तारित किया जाना चाहिए: बांग्लादेश विजय दिवस पर जयशंकर

1971 की भावना को संरक्षित, विस्तारित किया जाना चाहिए: बांग्लादेश विजय दिवस पर जयशंकर

Updated on: 17 Dec 2023, 03:25 PM

ढाका:

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष ए.के. अब्दुल मोमेन को बांग्लादेश के 52वें विजय दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

विजय दिवस 1971 में बांग्लादेश मुक्ति युद्ध और उसके बाद बांग्लादेश की आजादी की याद में मनाया जाता है।

जयशंकर ने शनिवार को ढाका हवाई अड्डे पर एक समारोह में कहा, 1971 की भावना, जो बांग्लादेश और भारत के बीच संबंधों की आधारशिला बनी हुई है, को संरक्षित और विस्तारित किया जाना चाहिए। यह हमारे लिए अपनी दोस्ती को संजोने का समय है।

विदेश मंत्री ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, भारत-बांग्लादेश मैत्री ने न केवल अपने लोगों के हितों की सेवा की है, बल्कि इससे भी बढ़कर एक उदाहरण है।

इससे पहले रविवार को, ढाका में भारतीय उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने कहा कि भारत एक स्थिर, प्रगतिशील और समृद्ध राष्ट्र के अपने दृष्टिकोण को साकार करने के लिए बांग्लादेश के साथ मिलकर चलने के लिए तैयार है।

एक्स पर एक पोस्ट में, जयशंकर ने शनिवार को मोमेन, बांग्लादेश सरकार और उसके लोगों को बधाई दी।

उन्होंने लिखा, 52वें बिजॉय दिबोश पर एफएम (विदेश मंत्री) ए.के. अब्दुल मोमन और बांग्लादेश की सरकार और लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं!

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.