logo-image

स्पाइसजेट ने क्रॉस ओशन पार्टनर्स के साथ 11.2 मिलियन डॉलर का विवाद सुलझाया, दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी

स्पाइसजेट ने क्रॉस ओशन पार्टनर्स के साथ 11.2 मिलियन डॉलर का विवाद सुलझाया, दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी

Updated on: 05 Mar 2024, 02:05 PM

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट ने क्रॉस ओशन पार्टनर्स के साथ लगभग 11.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर का विवाद सुलझा लिया है। यह जानकारी स्पाइसजेट ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी है।

पिछले साल जून में, यूके हाई कोर्ट में स्पाइसजेट के खिलाफ फैसला आने के बाद, क्रॉस ओशन पार्टनर्स ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था और 21 नवंबर को केस दायर किया।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, क्रॉस ओशन पार्टनर्स की ओर से दायर याचिका पर दोनों पार्टियों ने दिल्ली हाई कोर्ट में समझौते की घोषणा की।

प्रवक्ता ने कहा, “इस समझौते से स्पाइसजेट को महत्वपूर्ण बचत होने की उम्मीद है और विवाद भी खत्म हो जाएगा। व्यवस्था के हिस्से के रूप में, एयरलाइन को बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक एयरफ्रेम और एक इंजन के हस्तांतरण से भी लाभ होगा, जिससे उसकी परिचालन क्षमताओं में वृद्धि होगी।”

स्पाइसजेट के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा: हमें क्रॉस ओशन पार्टनर्स के साथ पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान पर पहुंचने की खुशी है, जिसके चलते स्पाइसजेट के लिए महत्वपूर्ण लागत बचत होगी और मुकदमेबाजी भी बंद हो जाएगी।

यूके हाई कोर्ट में क्रॉस ओशन पार्टनर्स के वकील ने अदालत को बताया था कि स्पाइसजेट 2020 के अंत से बी737-700 के लिए लीज भुगतान को पूरा करने में विफल हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.