logo-image

स्पाइसजेट के बोर्ड ने दो निवेशकों को 4.01 करोड़ शेयरों के आवंटन को मंजूरी दी, अतिरिक्त 316 करोड़ रुपये जुटाए

स्पाइसजेट के बोर्ड ने दो निवेशकों को 4.01 करोड़ शेयरों के आवंटन को मंजूरी दी, अतिरिक्त 316 करोड़ रुपये जुटाए

Updated on: 22 Feb 2024, 05:05 PM

नई दिल्ली:

किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने गुरुवार को बताया कि उसकी तरजीही आवंटन समिति ने एरीज अपॉर्चुनिटीज फंड लिमिटेड सहित दो निवेशकों को तरजीही आधार पर 4.01 करोड़ इक्विटी शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी है।

इसके अतिरिक्त, समिति ने 2.31 करोड़ वारंट के आवंटन को मंजूरी दे दी, जिसमें एलारा इंडिया अपॉर्चुनिटीज फंड लिमिटेड सहित चार निवेशकों को आवेदन करने और बराबर संख्या में इक्विटी शेयर आवंटित करने का विकल्प दिया गया।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि स्पाइसजेट ने अतिरिक्त 316 करोड़ रुपये भी जुटाए हैं, जिससे उसके तरजीही मुद्दे के तहत कुल निवेश 1,060 करोड़ रुपये हो गया है।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, कंपनी ने कुल 1,060 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। यह महत्वपूर्ण पूंजी निवेश स्पाइसजेट की विकास संभावनाओं में निवेशकों के विश्वास की पुष्टि करता है और भविष्य के लिए हमारी वित्तीय स्थिति को मजबूत करता है। इस अतिरिक्त फंडिंग के साथ हम अपनी विस्तार योजनाओं को आगे बढ़ाने और अपनी परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।

सिंह ने कहा, “निवेशकों से हमें जो जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है वह अविश्वसनीय रूप से उत्साहवर्धक है। इसने आगे के संभावित अवसरों पर हमारे दृष्टिकोण को व्यापक बनाया है।”

स्पाइसजेट ने जनवरी में अपने तरजीही इश्यू की पहली किस्त में कुल 744 करोड़ रुपये के शेयर और वारंट आवंटित किए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.