logo-image

गोफर्स्ट के लिए स्पाइसजेट के सीएमडी और बिजी बी एयरवेज ने संयुक्त रूप से लगाई बोली

गोफर्स्ट के लिए स्पाइसजेट के सीएमडी और बिजी बी एयरवेज ने संयुक्त रूप से लगाई बोली

Updated on: 16 Feb 2024, 06:25 PM

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड ने संयुक्त रूप से नकदी संकट से जूझ रही गोफर्स्ट के लिए बोली लगाई है।

स्पाइसजेट के एक अधिकारी ने बताया कि उसके अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बोली लगाई है।

अधिकारी ने कहा, “नई एयरलाइन के लिए परिचालन भागीदार के रूप में स्पाइसजेट की भूमिका में आवश्यक कर्मचारी, सेवाएँ और उद्योग विशेषज्ञता प्रदान करना शामिल है। इस सहयोग से दोनों वाहकों के बीच तालमेल उत्पन्न होने की उम्मीद है, जिससे बेहतर लागत प्रबंधन, राजस्व वृद्धि और भारतीय विमानन उद्योग के भीतर एक मजबूत बाजार स्थिति होगी।”

“राजस्व विस्तार पर ध्यान देने के साथ, स्पाइसजेट का लक्ष्य अपनी स्थापित बुनियादी ढांचे और परिचालन क्षमताओं का लाभ उठाना है। रखरखाव, ग्राउंड हैंडलिंग और इंजीनियरिंग जैसे विभिन्न कार्यों में संसाधन आवंटन को अनुकूलित करके, एयरलाइन अधिक दक्षता और लाभ प्राप्त करने की उम्मीद करती है।”

स्पाइसजेट वर्तमान में एक पुनरुद्धार योजना को अमली जामा पहना रही है, और हाल ही में 744 करोड़ रुपये की पूंजी निवेश की पहली किस्त पूरी की है।

कंपनी ने अतिरिक्त 1,000 करोड़ रुपये जुटाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। स्पाइसजेट के पास पहले से ही क्यूआईपी के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए वैध शेयरधारक अनुमोदन है, जिससे आगे शेयरधारक अनुमोदन की आवश्यकता समाप्त हो गई है।

अजय सिंह ने कहा, “मेरा दृढ़ विश्वास है कि गोफर्स्ट में अपार संभावनाएं हैं और इसे स्पाइसजेट के साथ घनिष्ठ तालमेल में काम करने के लिए पुनर्जीवित किया जा सकता है, जिससे दोनों वाहकों को लाभ होगा। घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर प्रतिष्ठित स्लॉट, अंतर्राष्ट्रीय यातायात अधिकार और 100 से अधिक एयरबस नियो विमानों के ऑर्डर के अलावा, गोफर्स्ट यात्रियों के बीच एक विश्वसनीय और मूल्यवान ब्रांड है। मुझे इस लोकप्रिय एयरलाइन को पुनर्जीवित करने और पारस्परिक विकास और सफलता के लिए इसकी ताकत का लाभ उठाने के प्रयासों में योगदान देने में खुशी हो रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.