logo-image

फिजिक्स वाला के अलख एआई ने 60 से कम दिन में 15 लाख यूजर्स आकर्षित किए

फिजिक्स वाला के अलख एआई ने 60 से कम दिन में 15 लाख यूजर्स आकर्षित किए

Updated on: 01 Mar 2024, 06:35 PM

नई दिल्ली:

एडटेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला ने स्वदेश निर्मित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) एजुकेशन सूट अलख एआई ने दो महीने से भी कम समय में 15 लाख (1.5 मिलियन) से ज्यादा यूजर्स को आकर्षित किया।

कंपनी ने दिसंबर 2023 के अंत में सुइट लॉन्च किया था। अलख एआई में एआई गुरु: पर्सनलाइज्ड ट्यूटर, सहायक: स्मार्ट कंपेनियन पावर्ड बाय एआई और एनसीईआरटी पिटारा जैसी पेशकश शामिल है।

इस बीच, फिजिक्स वाला ने अपने प्रमुख कार्यक्रम विश्वास दिवस के दौरान अभूतपूर्व शैक्षिक प्रौद्योगिकी पहल की एक सीरीज शुरू की है।

पढ़ाई का नया अंदाज (शिक्षा में एक नया युग) थीम को अपनाते हुए एडटेक प्लेटफॉर्म ने ऐसे इनोवेशन पेश किए जो सीखने को ज्यादा व्यक्तिगत, प्रभावी और आकर्षक बनाने का वादा करते हैं।

फिजिक्स वाला के सीईओ और संस्थापक अलख पांडेय ने कहा, पढ़ाई का नया अंदाज़ एक विषय से कहीं अधिक है। यह एक ऐसा शिक्षण अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता है जो पारंपरिक सीमाओं से परे है, जिससे शिक्षा प्रत्येक छात्र के लिए अधिक व्यक्तिगत, प्रभावी और आकर्षक बन जाती है।

इस पहल के केंद्र में कंपनी ने फिजिक्स वाला 2.0 पेश किया, जो एक तकनीक-जानकार और भविष्यवादी दृष्टिकोण है। जो एडवांस प्रौद्योगिकी के माध्यम से छात्र परिणामों को बढ़ाने पर केंद्रित है।

इनोवेटिव प्रौद्योगिकियों के लॉन्च के साथ-साथ, फिजिक्स वाला ने अपने लगभग सभी ऑनलाइन पाठ्यक्रमों पर 80 प्रतिशत तक की छूट की भी घोषणा की है।

इस बीच, फर्म ने वित्त वर्ष 2022-23 में 798 करोड़ रुपये का कुल राजस्व दर्ज किया है, जो पिछले वित्तीय वर्ष से 3.4 गुना अधिक है। वित्त वर्ष 2022-23 में इसका कुल खर्च एक साल पहले के 103 करोड़ रुपये से बढ़कर 777 करोड़ रुपए हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.