logo-image

फोन टैपिंग मामला: राजस्थान सीएम के ओएसडी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के सामने पेश

फोन टैपिंग मामला: राजस्थान सीएम के ओएसडी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के सामने पेश

Updated on: 10 Oct 2023, 03:20 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा फोन टैपिंग मामले में पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के सामने पेश हुए।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने सवालों की एक सूची तैयार कर ली है और शर्मा से पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस ने शर्मा को समन जारी कर सोमवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने को कहा था। शर्मा को भेजा गया यह सातवां नोटिस थाा।

इससे पहले, शर्मा का बयान 6, दिसंबर 2021, 14 मई, 2022 और 13 फरवरी, 2023 को दर्ज किया गया था।

3 जुलाई, 2021 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने शर्मा को कुछ राहत देते हुए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा को उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई न करने को कहा था।

शर्मा ने एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था।

केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से भाजपा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने शर्मा और अन्य के खिलाफ फोन टैपिंग का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने 25 मार्च 2021 को एफआईआर दर्ज की।

कथित ऑडियो क्लिप में शर्मा राजस्थान सरकार को गिराने के लिए बागी कांग्रेस नेताओं से बात कर रहे थे। ऑडियो क्लिप वायरल हो गई थी.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.