logo-image

पाकिस्तान: इस्लामाबाद में विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए दो विदेशी जासूस

पाकिस्तान: इस्लामाबाद में विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए दो विदेशी जासूस

Updated on: 24 Sep 2023, 01:25 PM

इस्लामाबाद:

खुफिया जानकारी आधारित एक संयुक्त अभियान में, पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) और फेडरल कैपिटल पुलिस ने एक विदेशी जासूसी एजेंसी के दो एजेंटों की तलाश की और उनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और संदिग्ध दस्तावेजों के साथ विस्फोटक सामग्री बरामद की।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद एक्सप्रेसवे पर स्थित ग्रीन बेल्ट पहाड़ी के पास एक ठिकाने पर ऑपरेशन चलाया गया, जब दो संदिग्ध सूचनाओं का आदान-प्रदान कर रहे थे।

सीटीडी ने एफआईआर दर्ज की है और कथित एजेंटों को जांच के लिए अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया है।

खुफिया एजेंसियों से सूचना मिलने पर सीटीडी और पुलिस की एक संयुक्त टीम संदिग्धों की निगरानी पर थी।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एफआईआर में कहा गया है, दो बाइक सवार संदिग्ध रावलपिंडी की ओर से आए और खन्ना पहाड़ी के पास रुके, जब सीटीडी और पुलिस कमांडो ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और डेटोनेटर, 3 फीट प्राइमा कॉर्ड, दो अत्याधुनिक बंदूकें(27 दिसंबर, 2007 को बेनजीर भुट्टो पर गोलीबारी में चीन निर्मित नोरिनको का इस्तेमाल किया गया था) और गोला-बारूद के साथ एक किलोग्राम (1,050 ग्राम) से अधिक विस्फोटक सामग्री बरामद करने के बाद उन्हें सीटीडी पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि विस्फोटक सामग्री और अन्य प्रासंगिक सबूत इकट्ठा करने के लिए बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) को बुलाया गया और कहा कि बीडीएस ने विस्फोटक और अन्य सामग्री का एक नमूना रासायनिक जांच के लिए भेजा है।

मामले की जांच में लगे लोगों ने कहा कि दोनों विदेशी एजेंटों ने प्रारंभिक जांच के दौरान कबूल किया कि वे विदेशी जासूसी एजेंसी के भुगतान वाले एजेंट थे और उन्होंने राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक हस्तियों सहित एजेंसी द्वारा बताए गए लक्ष्यों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि एजेंसी लक्ष्यों का उल्लेख करने से पहले अज्ञात स्रोतों के माध्यम से उन्हें धन मुहैया कराती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.