logo-image

आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने भाजपा सरकार की आलोचना की

आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने भाजपा सरकार की आलोचना की

Updated on: 04 Oct 2023, 08:30 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को कथित शराब घोटाला मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी की निंदा की है।

शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा, ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है, मैं इसकी निंदा करती हूं।

इससे पता चलता है कि भाजपा कितनी घबराई हुई है और इसलिए विपक्ष के पीछे पड़ गई है। मैं दोहराती हूं, यह शर्म की बात है कि आज हमारी केंद्रीय एजेंसियों को इतना कमजोर कर दिया गया है कि वे सत्ताधारी सरकार के हाथों में अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण मात्र बन गए हैं।

इस बीच, राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने एक वीडियो बयान में कहा, संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार नहीं किया है, बल्कि उन्हें मोदी और अमित शाह के नियंत्रित उपकरणों जैसे ईडी, सीबीआई और आईटी ने गिरफ्तार किया है।

मनोज झा ने मंगलवार को न्यूज़क्लिक के कार्यालय और उससे जुड़े पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तलाशी और फिर बुधवार को ईडी द्वारा सिंह की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया।

झा ने कहा, यह सब बिहार द्वारा जाति-आधारित-जनगणना रिपोर्ट जारी करने के मद्देनजर हेडलाइन प्रबंधन का फॉलोअप है।

अगर हम पीछे देखें तो पाते हैं कि कुछ दिन पहले ही बिहार की जाति-आधारित जनगणना जारी हुई थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री घबरा गए हैं।

उनकी पार्टी समझ नहीं पा रही है। उन्हें हेडलाइन मैनेजमेंट करना है और विपक्ष को डराना है। हम अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे विरोध के बावजूद यह चलता रहेगा क्योंकि उनके पास कोई राजनीतिक हथियार नहीं बचा है इसलिए वे निःशब्द हो गए हैं और इस तरह वे विपक्षी नेताओं के पीछे पड़ जाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों को यह बताने की ज़रूरत है कि राजनीतिक नेता क्यों डरे हुए हैं। तानाशाही के इस युग में जो डरता है वह मर जाता है। तानाशाह खुद डरा हुआ है। इसका परिणाम जल्द ही दिखाई देगा।

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ईडी भाजपा शासित राज्यों में काम नहीं कर रही है। अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, संजय सिंह मजबूत बने रहे हैं।

विपक्षी नेताओं की यह टिप्पणी तब आई जब ईडी ने अब समाप्त हो चुके दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं के संबंध में राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर दिन भर की तलाशी के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.