logo-image
लोकसभा चुनाव

आप सरकार दिल्ली जल बोर्ड का फंड जारी करवाने के लिए कर रही हर संभव प्रयास : सोमनाथ भारती

आप सरकार दिल्ली जल बोर्ड का फंड जारी करवाने के लिए कर रही हर संभव प्रयास : सोमनाथ भारती

Updated on: 26 Nov 2023, 11:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने रविवार को कहा कि आप सरकार पिछले तीन महीनों से डीजेबी के लिए धन जारी करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और एलजी वी.के. सक्सेना से एक बार फिर से संपर्क करेगी।

भारती ने कहा कि जल मंत्री आतिशी ने इस संबंध में वित्त विभाग को बार-बार निर्देश दिया है और यहां तक कि यह सुनिश्चित करने के लिए उपराज्यपाल को भी पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा, वित्तमंत्री के बार-बार निर्देश के बावजूद वित्त विभाग ने पिछले तीन महीनों से फंड जारी नहीं किया है। वे फंड जारी करने में देरी के लिए तरह-तरह के सवाल और आपत्तियां उठाते रहते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि यह उल्लेखनीय है कि जीएनसीटीडी (संशोधन) अधिनियम के बाद से दिल्ली सरकार के पास अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की शक्ति नहीं है।

भारती ने कहा, हम डीजेबी को धन जारी करवाने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध करने के लिए एक बार फिर एलजी से संपर्क करेंगे।

भारती ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए अपना पूरा प्रयास करेगी कि डीजेबी द्वारा सुविधाएं प्रदान की जाएं, ताकि दिल्लीवासियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.