logo-image

सोहा अली खान ने अब्बा टाइगर पटौदी को जन्मदिन पर किया याद

सोहा अली खान ने अब्बा टाइगर पटौदी को जन्मदिन पर किया याद

Updated on: 05 Jan 2024, 05:40 PM

मुंबई:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की 82वीं जयंती पर अभिनेत्री सोहा अली खान अपने पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) गईं।

अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सोहा अपने अब्बा के पसंदीदा स्थानों में से एक आईएमसीजी में गईं और जन्मदिन पर उन्‍हें याद किया।

मंसूर अली खान पटौदी जिन्हें टाइगर पटौदी के नाम से भी जाना जाता है, उन्‍हें 21 साल की उम्र में भारत का क्रिकेट कप्तान नियुक्त किया गया था। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज थे।

3.7 मिलियन फॉलोअर्स रखने वाली सोहा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पारिवारिक तस्वीरों शेयर की, जिसमें उन्हें नीले रंग का क्रॉप टॉप पहने देखा जा सकता है, और इसे सफेद पैंट के साथ जोड़ा गया है। कुणाल ने काले स्वेटर और मैचिंग कार्गो पैंट का विकल्प चुना।

रंग दे बसंती की अभिनेत्री ने अपने पिता की एमसीजी में क्रिकेट खेलते हुए एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की। आखिरी तस्वीर सोहा की बचपन की तस्वीर है जिसमें वह अपने पिता के साथ खेल रही हैं।

कैप्शन में लिखा गया, आज अब्बा को उनके जन्मदिन पर उनकी पसंदीदा जगहों में से एक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड जाकर याद करना सही लगा। उन्होंने कई टेस्ट शतक बनाए। लेकिन, कई लोग उनकी 1967-68 में एमसीजी में 75 रन की पारी याद करते हैं, जो उनकी कई शतकीय पारी से भी श्रेष्ठ माना जाता है।

उन्होंने आगे लिखा, जब वह बल्लेबाजी करने आए तो भारत का स्कोर 5 विकेट पर 25 रन था और उन्हें एक रनर की जरूरत थी क्योंकि हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण वह अपने सामान्य फ्रंट फुट शॉट नहीं खेल सके और भारत को 162 रन तक पहुंचाया। उनकी 75 रन की पारी विजडन एशिया क्रिकेट की 25 भारतीय टेस्ट इनिंग में 14वें नंबर पर पहुंच गई।

सोहा को पिछली बार वेब सीरीज हश हश में साइबा के रूप में देखा गया था। उनकी अगली फिल्म छोरी 2 पाइपलाइन में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.