logo-image

उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन रूस के लिए रवाना

उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन रूस के लिए रवाना

Updated on: 12 Sep 2023, 08:55 AM

सियोल:

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रूस में शिखर वार्ता करने वाले हैं। दोनों देशों ने कहा है कि किम की बख्तरबंद ट्रेन रूस के लिए रवाना हो रही है, जो प्योंगयांग और मॉस्को के बीच बढ़ते सैन्य सहयोग का एक महत्वपूर्ण संकेत है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने मंगलवार सुबह पुष्टि की कि किम सत्तारूढ़ पार्टी और सशस्त्र बलों के प्रमुख अधिकारियों के साथ रविवार दोपहर ट्रेन से प्योंगयांग से रूस के लिए रवाना हुए।

केसीएनए ने सोमवार देर रात बताया कि किम यात्रा के दौरान पुतिन से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, क्रेमलिन ने यह भी पुष्टि की कि पुतिन के निमंत्रण पर किम रूस का दौरा कर रहे हैं।

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया द्वारा जारी तस्वीरों में किम के साथ विदेश मंत्री चोए सोन-हुई, साथ ही शीर्ष सैन्य अधिकारी री प्योंग-चोल और पाक जोंग-चोन भी दिखाई दे रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.