logo-image

असम में सिलचर-चुराईबारी कॉरिडोर को चार लेन करने के लिए 3,371 करोड़ रुपये की मंजूरी

असम में सिलचर-चुराईबारी कॉरिडोर को चार लेन करने के लिए 3,371 करोड़ रुपये की मंजूरी

Updated on: 01 Mar 2024, 07:35 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि असम में तीन परियोजनाओं के लिए 3,371.18 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है, जिसमें एनएच-37 और एनएच-8 पर नीलामबाजार/चेरागी बाईपास से चंदखिरा, चंदखिरा से चुराइबारी और करीमगंज से सुतारकांडी तक चौड़ीकरण कर चार लेन करने का काम शामिल है।

कुल 58.06 किमी लंबे ये खंड सिलचर-चुराईबारी कॉरिडोर के पैकेज V, VI और VII के अंतर्गत आते हैं।

नितिन गडकरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इस परियोजना में सड़क को चार लेन का करने के साथ हाई-वे के दोनों तरफ पेव्ड रास्ते और एक्सेस कंट्रोल्ड गलियारे भी होंगे। हाई-वे के चार लेन का बन जाने से एनएच-37, एनएच-6 और एनएच-81 के माध्यम से पड़ोसी राज्यों मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा के साथ संपर्क सुविधा बेहतर होगी।

सिलचर-चुराईबारी गलियारा एनएच-37 पर असम के सुतारखंडी के पास बांग्लादेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी को और मजबूत करेगा।

मंत्री ने कहा कि इस सड़क के विकास से निर्बाध और सुरक्षित यातायात प्रवाह सुनिश्चित होगा, क्षेत्रीय आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में आसानी होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.