logo-image

दिल्ली में बच्चे के अपहरण के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार

दिल्ली में बच्चे के अपहरण के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार

Updated on: 19 Mar 2024, 08:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में सात साल के बच्चे के अपहरण के मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से 46 वर्षीय अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ता ने बच्चे को मजबूर किया कि वो अपनी मां को पैसे के लिए फोन करे।

यही नहीं, अपहरणकर्ता ने बच्चे को गंगा नदी में भी फेंकने का प्रयास किया।

पुलिस के मुताबिक, 13 मार्च को दयालपुर पुलिस स्टेशन में एक लड़के के घर से अपहरण के संबंध में एक (पीसीआर) कॉल प्राप्त हुई थी। पुलिस ने जांच के दौरान आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा, मिली जानकारी के आधार पर पुलिस संदिग्ध शख्स को चिन्हित करने में सफल हो गई। टैक्निकल स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर संदिग्ध की लोकेशन को भी ट्रेस कर लिया गया।

पुलिस टीम को लोकेशन ट्रेस करने के लिए भेजा गया, जिसके बाद राजघाट गांव से आरोपी को पकड़ा गया।

डीसीपी ने कहा, संदिग्ध व्यक्ति रेलवे स्टेशन की दीवार के पीछे बच्चे के साथ छुपा हुआ था, लेकिन आरोपी को जैसे ही पुलिस की मौजूदगी का एहसास हुआ, उसने तुरंत ही बच्चे को छोड़ दिया और खुद वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन आसपास मौजूद टीम, जो कि उस पर नजर रख रही थी, ने उसे फौरन दबोच लिया।

डीसीपी ने कहा कि बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह स्वीकार किया और यह भी खुलासा किया कि उसका बच्चे के परिवार के साथ विवाद था। लिहाजा उसने उसके परिवारवालों को सबक सिखाने के लिए बच्चे का अपहरण किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.