logo-image
लोकसभा चुनाव

एनसीपी के सतारा सांसद श्रीनिवास पाटिल खराब स्वास्थ्य के कारण लोकसभा की दौड़ से बाहर

एनसीपी के सतारा सांसद श्रीनिवास पाटिल खराब स्वास्थ्य के कारण लोकसभा की दौड़ से बाहर

Updated on: 29 Mar 2024, 04:35 PM

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि सतारा से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद श्रीनिवास डी. पाटिल ने खराब स्वास्थ्य के कारण लोकसभा 2024 की दौड़ से बाहर होने का फैसला किया है।

पाटिल (83) ने 2019 के लोकसभा उपचुनाव में शाही दावेदार छत्रपति उदयनराजे भोंसले को हराकर जीत हासिल की थी।

पवार ने कहा, वरिष्ठ पूर्व नौकरशाह, 3 बार सांसद और सिक्किम के पूर्व राज्यपाल पाटिल सतारा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने राकांपा द्वारा मैदान में उतारे गए किसी भी उम्मीदवार को अपने समर्थन और सेवाओं का आश्वासन दिया है।

पार्टी प्रमुख ने कहा कि पाटिल के चुनाव की दौड़ से बाहर होने के मद्देनजर, हमें अपने उम्मीदवार के बारे में बहुत सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि कई नेता सतारा सीट के लिए दावेदार हैं।

हालांकि, पवार ने कहा कि पार्टी सभी पहलुओं पर चर्चा करेगी और अगले कुछ दिनों में सतारा से अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी, जो भारतीय जनता पार्टी के संभावित उम्मीदवार छत्रपति उदयनराजे भोंसले के साथ मुकाबला करेगा।

निकटवर्ती पूर्व शाही सीट कोल्हापुर में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के संयुक्त उम्मीदवार छत्रपति श्रीमंत शाहू महाराज कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.