logo-image

मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल फैशन, सौंदर्य, जीवनशैली में 23 लाख से अधिक शैलियों की पेशकश करेगा

मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल फैशन, सौंदर्य, जीवनशैली में 23 लाख से अधिक शैलियों की पेशकश करेगा

Updated on: 28 Sep 2023, 09:45 PM

बेंगलुरु:

मिंत्रा ने गुरुवार को अपने सबसे बड़े उत्सव फैशन महोत्सव बिग फैशन फेस्टिवल के आगमन की घोषणा की।

6,000 से अधिक ब्रांडों की 23 लाख से अधिक शैलियों के साथ मिंत्रा बीएफएफ का चौथा संस्करण फैशन, सौंदर्य और जीवनशैली में अब तक के सबसे बड़े चयनों में से एक प्रदान करता है और उम्मीद है कि उत्सव कार्निवल के दौरान 8 मिलियन से अधिक ग्राहक खरीदारी करेंगे।

गैर-मेट्रो ग्राहकों के बीच लोकप्रिय ब्रांडों से 5 लाख से अधिक नई शैलियाँ जोड़ी गई हैं।

ट्रैफ़िक में अपेक्षित वृद्धि को पूरा करने और प्लेटफ़ॉर्म पर आने वाले प्रत्येक खरीदार को एक सहज और निर्बाध खरीदारी यात्रा प्रदान करने के लिए मिंत्रा ने चरम पर 10 लाख समवर्ती उपयोगकर्ताओं को संभालने के लिए अपने सिस्टम को बढ़ाया है।

इस वर्ष, प्लेटफ़ॉर्म उन निर्माणों तक पहुंच भी प्रदान करेगा जो शोस्टॉपर्स, बीएफएफ स्पेशल और रिवार्ड्स जैसी उत्सव-उन्मुख श्रेणियों को प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

प्लेटफ़ॉर्म में 150 से अधिक नए लॉन्च, क्रॉस-ब्रांड सहयोग और दिलचस्प सेलेबएक्सब्रांड क्रॉसओवर के साथ बीएफएफ स्पेशल के लिए अद्वितीय हीरो संग्रह हैं।

फैशन और सौंदर्य के अलावा, इस त्योहारी सीजन में बढ़ती मांग को देखते हुए उभरती हुई कुछ श्रेणियों में घरेलू उत्पाद, सामान, यात्रा और सहायक उपकरण, जूते और हैंडबैग शामिल हैं।

इस बीएफएफ में 1.6 लाख से अधिक स्टाइल और 50 नए मेड-इन-इंडिया डी2सी ब्रांड देखने को मिलेंगे, जो मिंत्रा राइजिंग स्टार्स बैनर के तहत मनाए जाते हैं और फैशन, फुटवियर, एक्सेसरीज और होम में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए अनूठी शैलियों के साथ एक अलग चयन की पेशकश करेंगे।

कैटलॉग के प्रति बढ़ती लोकप्रियता और प्रेम के साथ, आउटकास्ट, नेप चीफ, बीयोर्स और वेष्टि कंपनी जैसे कुछ प्रमुख ब्रांड अनूठे मूल्य-ऑफर का प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय परिधान किसी के उत्सव के परिधान का एक अभिन्न अंग है और बिग फैशन फेस्टिवल से पहले उत्सव की मांग को पूरा करने के लिए पुरुषों और महिलाओं के वर्ग को 4.5 लाख शैलियों तक बढ़ाया गया है।

इस कलेक्शन में हल्के और भारी भारतीय परिधानों और फ्यूजन परिधानों में बड़े पैमाने पर प्रीमियम और प्रीमियम शैलियों की एक श्रृंखला शामिल है, जिनकी ग्राहकों की ओर से मांग में वृद्धि देखी जा रही है।

फ़्यूज़न कलेक्शन जिसमें 1000+ ब्रांडों की 45 हजार शैलियां शामिल हैं, इंडो-वेस्टर्न लुक की तलाश कर रहे जेनजेड ग्राहकों के बीच ट्रेंड करने की उम्मीद है। अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड पुरुषों और महिलाओं दोनों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं।

मिंत्रा ने इस साल लॉन्च किए गए 20 से अधिक मांग वाले अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को जोड़ा है जो पहली बार बीएफएफ में भी भाग ले रहे हैं, साथ ही एक्सेसरीज, होम, मेन्सवियर और स्पोर्ट्स फुटवियर जैसी विभिन्न श्रेणियों में 400+ वैश्विक ब्रांडों के मजबूत पोर्टफोलियो के साथ।

मिंत्रा पर हाल ही में शामिल हुए कुछ अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों में अंकों, सॉकोनी, जिमशार्क, चैंपियन, बूहूमैन, डीकेएनवाई और ऐनी क्लेन शामिल हैं। अपने सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल (बीपीसी) पोर्टफोलियो में 200+ अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों सहित 1,500+ ब्रांडों में 90,000+ उत्पादों की पेशकश करते हुए मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल के दौरान खरीदारों को मजबूत सौंदर्य पेशकशों के साथ सक्षम बनाएगा।

इस त्योहारी सीज़न में होम श्रेणी में फैशन-फ़ॉरवर्ड ग्राहकों की ओर रुझान बढ़ने की उम्मीद है। इसने मिंत्रा को 750+ ब्रांडों की अपनी सूची में 50,000 से अधिक नए घरेलू उत्पाद और 2 लाख से अधिक सौंदर्यपूर्ण रूप से मनभावन और ट्रेंड-फर्स्ट स्टाइल जोड़ते हुए देखा है।

मिंत्रा जेन-जेड ग्राहकों की त्योहारी जरूरतों को पूरा करेगा। एफडब्ल्यूडी के हिस्से के रूप में जेन-जेड के लिए मिंत्रा का इमर्सिव फैशन प्रस्ताव, 67,000 से अधिक शैलियों की पेशकश करने वाले उबर-ट्रेंडी ब्रांडों की एक श्रृंखला है।

बिग फैशन फेस्टिवल के दौरान जिन प्रमुख ब्रांडों के ट्रेंड में रहने की उम्मीद है उनमें लुलु एंड स्काई, एचएंडएम, ट्रेंडयोल, बेबे, टोक्यो टॉकीज, हर्शेनबॉक्स, स्ट्रीट 9, एथेना, बोनकर्स कॉर्नर, फ्रीकिन्स और बूहू आदि शामिल हैं। अपने नए कलेक्शन पेश करने वाले कुछ ब्रांडों में शामिल हैं : परिधान - एडिडास की आधिकारिक टीम इंडिया जर्सी, रेयर रैबिट्स वॉक 2.0 कलेक्शन, यूएनआरएल, जैक एंड जोन्स रणवीर एक्स अर्बन रेसर, द कुर्ता कंपनी, बेयोर्स, ओएसिस, नाइकी जॉर्डन परिधान, जिमशार्क, जयपुर कुर्तीएक्समाधुरी दीक्षित, जनास्या, बूहुमन, मैंगो मैन और एच एंड एम सहित अन्य सौंदर्य - कलरबार - मुझे वैसे ही ले लो जैसा मैं हूं, मेकअप रेंज, लोरियल पेरिस इनफ्लिबल मैट रेसिस्टेंस लिपस्टिक और अन्य जूते - नाइके, सॉकोनी, चैंपियन, एडिडास लगेज, यात्रा और सहायक उपकरण - शहरी फ़ॉरेस्ट, स्टाइलस्ट्री, एनोकी बाय बैगिट, वाइल्डक्राफ्ट ट्रॉली, एन क्लियन होम - अंको, स्टारबक्स घड़ियाँ और वियरेबल्स - फॉसिलएक्सडिज़नी, सीके, लैकोस्टे, ह्यूगो।

उत्सव का आयोजन ब्रांडों द्वारा अभूतपूर्व मूल्य प्रस्तावों तक पहुंच प्रदान करता है, साथ ही कर्टेन रेज़र डील, ग्रैंड ओपनिंग ऑवर्स, ब्रांड मेनिया और सीमित समय के डील निर्माण जैसे सरल ग्राहक जुड़ाव प्रस्तावों तक पहुंच प्रदान करता है।

ग्राहक मिंत्रा रिवोल्यूशनरी प्राइस का इंतजार कर सकते हैं जिसमें आकर्षक मूल्य ऑफर के अलावा 10 प्रतिशत बैंक ऑफर भी शामिल हैं।

इवेंट के दौरान, ग्राहकों को कोटक महिंद्रा बैंक के सहयोग से मिंत्रा के सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर अतिरिक्त 15 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी, ताकि वे अपनी त्योहारी खरीदारी पर अधिक मूल्य प्राप्त कर सकें। इसके अलावा, खरीदार आईसीआईसीआई, कोटक, पेटीएम और क्रेड जैसे भागीदारों के माध्यम से भुगतान ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं।

यह बीएफएफ, एक निश्चित राशि से अधिक की खरीदारी करने वाले ग्राहक रोमांचक पुरस्कारों का लाभ उठा सकेंगे, जिसमें सोने के सिक्के, ट्रॉली और बैकपैक आदि शामिल हो सकते हैं।

मिंत्रा की सीईओ नंदिता सिन्हा ने कहा, जैसा कि देश त्योहारी सीज़न का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, मिंत्रा में, हम बिग फैशन फेस्टिवल के अपने सबसे बड़े संस्करण को शुरू करने के लिए तैयार हैं। यह उद्योग के लिए गति हासिल करने का एक अवसर है, जहां ब्रांड अपनी पेशकशों के साथ नयापन लाने में सक्षम हैं। साथ ही अपने खरीदारों के आधार को भी मजबूत कर रहा है। यह बड़े और छोटे ब्रांडों, किराना भागीदारों और कारीगरों सहित हमारे पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों के लिए भी आगे बढ़ने का एक अवसर है।

फेस्टिव हायरिंग रैंप-अप के हिस्से के रूप में मिंत्रा ने अपनी महिलाओं की भर्ती में वृद्धि की है, जिससे यह 21 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जबकि आर्थिक रूप से वंचित पृष्ठभूमि की महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं और अतिरिक्त आय के अवसर बढ़ाए हैं। यह नियुक्ति हरियाणा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक जैसे राज्यों के ग्रामीण स्थानों और गांवों तक फैली हुई है।

आपूर्ति श्रृंखला के अलावा, इस त्योहारी सीजन में संपर्क केंद्र में कुल नियुक्तियों में से 45 प्रतिशत महिलाएं होंगी।

मिंत्रा का मजबूत आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क, जिसमें 17,000 मेन्सा (सर्विस ऑग्मेंटेशन के लिए मिंत्रा एक्सटेंडेड नेटवर्क), प्लेटफॉर्म के पड़ोसी किराना स्टोर पार्टनर शामिल हैं, देश भर में त्योहारी ऑर्डरों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.