logo-image

गोवा के सीेएम प्रमोद सावंत ने कहा : मेरी सरकार डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर जैसे और भी टूर्नामेंटों को समर्थन देगी

गोवा के सीेएम प्रमोद सावंत ने कहा : मेरी सरकार डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर जैसे और भी टूर्नामेंटों को समर्थन देगी

Updated on: 26 Jan 2024, 07:25 PM

मापुसा (गोवा):

डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा 2024 में दुनिया के शीर्ष पैडलर्स का रोमांचक प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मापुसा के पेड्डेम इंडोर स्टेडियम का दौरा किया और कहा कि राज्य भविष्य में ऐसे और बड़े टूर्नामेंटों का समर्थन करेगा।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, यह दूसरी बार है कि विश्‍व टेबल टेनिस स्टार कंटेंडर का आयोजन गोवा में किया गया है। पिछले कुछ वर्षों से हम अपने राज्य में राष्ट्रीय खेल और विश्‍व बीच वॉलीबॉल (वॉलीबॉल विश्‍व बीच प्रो टूर 2023) जैसे बड़े टूर्नामेंट आयोजित कर रहे हैं।

एक बार फिर मैं गोवा राज्य में इस प्रकार के टूर्नामेंट के आयोजन के लिए आयोजकों का स्वागत और बधाई दे रहा हूं।

विश्‍व के नंबर 6 ह्यूगो काल्डेरानो पिछले संस्करण के उपविजेता चेंग आई-चिंग (डब्ल्यूआर 18) और पूर्व विश्‍व नंबर 1 दिमित्रिज ओवत्चारोव (डब्ल्यूआर 12) सहित शीर्ष वैश्विक खिलाड़ियों के साथ एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप है। 250,000 डॉलर के पुरस्कार पूल के साथ टूर्नामेंट में गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा।

निश्चित रूप से गोवा हमेशा विभिन्न प्रकार के खेलों को बढ़ावा दे रहा है। राष्ट्रीय खेलों के लिए, हमने ऐसे खेलों के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार किया है। विश्व टेबल टेनिस स्टार कंटेंडर गोवा के साथ, हम फुटबॉल और वॉलीबॉल जैसे अन्य खेलों को भी बढ़ावा दे रहे हैं। इसलिए हमारे पास गोवा राज्य में इस प्रकार के टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए बुनियादी ढांचा तैयार है। सरकार से जो भी सहायता की आवश्यकता होगी, वह निश्चित रूप से प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट की भी सराहना की और कहा, माननीय प्रधानमंत्री जिस फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा दे रहे हैं। वह फिटनेस स्तर में सुधार की दिशा में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। खेल हमेशा जरूरी है। हर किसी के लिए, प्रत्येक युवा को कम से कम एक आउटडोर खेल खेलना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.