logo-image

मुंबई पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के आरोपी को 12 दिन की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया

मुंबई पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के आरोपी को 12 दिन की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया

Updated on: 11 Jan 2024, 03:20 PM

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने कई राज्यों में 12 दिनों और 1,200 किलोमीटर तक चली कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार एक हत्यारे को पकड़ लिया, जो अपनी पत्नी और भाई की हत्या करने के बाद भाग रहा था।

40 वर्षीय आरोपी ड्रेसन एम. डीसा का घर पर झगड़ा हुआ था। उसने कथित तौर पर अपनी 35 वर्षीय पत्नी चित्रा और बड़े भाई डेमियन एम. डीसा की 29 दिसंबर की देर रात मलाड पश्चिम स्थित घर में हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया था।

उसकी भाभी बिंदू डेमियन डीसा की शिकायत के अनुसार, जो उस समय ऑफिस गई थी, ड्रैसन ने अपनी पत्नी चित्रा और भाई डेमियन को चीनी मिट्टी के बर्तन से पीटा और कुछ तेज वस्तुओं से उन पर वार भी किया।

चित्रा की मौके पर मौत हो गई, जबकि, डेमियन कोमा में चला गया। पांच दिन बाद, 2 जनवरी को इलाज के दौरान डेमियन की अस्पताल में मौत हो गई।

एक अधिकारी ने कहा, कथित मकसद दो भाइयों और उनकी पत्नियों के बीच पुराना संपत्ति विवाद बताया जा रहा है, जिसने दो लोगों की जान ले ली।

बिंदू की शिकायत के आधार पर बांगुर नगर लिंक रोड थाना पुलिस ने दोहरे हत्याकांड मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की। हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था।

पुलिस रडार से दूर रहने के लिए आरोपी ने स्मार्ट रणनीति के तहत अपने पास अपना मोबाइल नहीं रखा। इतना ही नहीं उसने किसी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट या डेबिट कार्ड का उपयोग नहीं किया, जिससे पुलिस टीमों के लिए उसे ट्रैक करना बेहद मुश्किल हो गया।

फिर भी, पुलिस टीमों ने सभी पहलुओं को ध्यान में रखा, खासकर जब वह भाग रहा था तो यात्रा के संभावित तरीकों को ध्यान में रखा और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक तक फैले ड्रेसन के भागने के मार्ग पर सीसीटीवी फुटेज को कड़ी मेहनत से स्कैन किया और आखिरकार पश्चिम बंगाल के कोलकाता में उस पर ध्यान केंद्रित किया, क्योंकि वह कथित तौर पर बांग्लादेश या नेपाल की सीमा पार करने की तैयारी कर रहा था।

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने बुधवार को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की मदद से ड्रेसन को एक होटल के कमरे से उठाया और बाद में गिरफ्तार कर लिया। उसे कानूनों का सामना करने के लिए मुंबई लाया जा रहा है।

राजीव जैन, अजय कुमार बंसल, रेणुका बागड़े, प्रमोद तावड़े, भास्कर कदम और उनकी टीमों सहित शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने कई राज्यों के माध्यम से 1,200 किलोमीटर से अधिक 12 दिनों तक भगोड़े को ट्रैक करने के बाद इस कठिन कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.