logo-image

मूसेवाला के पिता ने आईवीएफ पर सभी प्रोटोकॉल का पालन किया : पंजाब कांग्रेस प्रमुख

मूसेवाला के पिता ने आईवीएफ पर सभी प्रोटोकॉल का पालन किया : पंजाब कांग्रेस प्रमुख

Updated on: 20 Mar 2024, 07:15 PM

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा है कि दिवंगत रैपर सिद्धू मूसेवाला के पिता ने इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) प्रक्रिया के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन किया है।

उन्होंने आरोप लगाया, आईवीएफ के जरिए बच्चे के जन्म के बाद राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा मूसेवाला के परिवार पर अनुचित दबाव और संकट डाला गया था। उन्होंने कहा, “सिद्धू मूसेवाला के परिवार -- बलकौर सिंह सिद्धू और चरण कौर पर पंजाब सरकार और उसके प्रशासनिक तंत्र ने कई दबाव डाले। इस परिवार ने काफी कठिनाइयों का सामना किया है और अंततः अपने नवजात शिशु के आगमन के साथ खुशी का अनुभव करने पर सरकार के हस्तक्षेप से उनकी नई खुशी में खलल पड़ने का खतरा है।

बलकौर सिंह ने एक वीडियो संदेश में राज्य सरकार पर उनके दूसरे बेटे के जन्म पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। मनसा जिले में मूसेवाला की गोली मारकर हत्या के लगभग दो साल बाद 17 मार्च को दंपति के घर एक बच्चे का जन्म हुआ। अधिकारियों का कहना है कि दंपति ने दूसरे बच्चे के लिए आईवीएफ तकनीक का विकल्प चुना था।

निराशा व्यक्त करते हुए वारिंग ने कहा, “उनके बेटे का जन्म सामूहिक खुशी का क्षण था… बलकौर सिंह, एक पूर्व सैनिक ने निस्संदेह आईवीएफ प्रक्रिया के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया। यह अन्यायपूर्ण है कि इस ईमानदार व्यक्ति को अपमानित किया जाता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए पंजाब सरकार को पत्र लिखकर चरण कौर के आईवीएफ उपचार के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। मूसेवाला के पिता की उम्र जहां 60 साल के आसपास है, वहीं उनकी मां चरण कौर 58 साल की हैं।

रैपर की 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले के जवाहर गांव में छह हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.