logo-image

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख बंधक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए कतर जाएंगे

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख बंधक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए कतर जाएंगे

Updated on: 22 Nov 2023, 09:55 PM

तेल अवीव:

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख डेविड बार्निया गुरुवार को कतर का दौरा करेंगे और बंधकों की रिहाई की पेचीदगियों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी से मुलाकात करेंगे।

इजरायली सूत्रों के अनुसार, यह यात्रा युद्धविराम के दौरान इजरायल के पक्ष में और अधिक समझौता करने और इजरायली जेलों से फ़िलिस्तीनी कैदियों की रिहाई के लिए है।

गौरतलब है कि इजरायल ने जोर देकर कहा है कि वह अपनी जेलों से केवल महिलाओं और बच्चों को रिहा करेगा और रिहा होने वालों की सूची में किसी भी हत्या के आरोपी का नाम शामिल नहीं होगा।

हमास 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल से अपहृत 50 बंधकों को रिहा करेगा, जबकि इजरायल 300 फ़िलिस्तीनियों को रिहा करेगा, जो इजरायली जेलों में बंद हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बार्निया इस बात पर जोर देंगे कि इजरायल से अगवा किए गए और बंधकों को रिहा किया जाए।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, बार्निया की कतर यात्रा के बाद हमास द्वारा अगले चार दिनों में 80 लोगों को रिहा किया जाएगा, जो अमेरिका के आदेश पर हमास और इज़राइल के साथ समझौते की पेचीदगियों में मध्यस्थता कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.