logo-image

कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्‍कर्म, 4 छात्र पकड़े गए

कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्‍कर्म, 4 छात्र पकड़े गए

Updated on: 15 Feb 2024, 11:50 PM

जयपुर:

राजस्थान पुलिस ने कोटा में नीट की कोचिंग कर रहे चार छात्रों को 16 वर्षीय एक छात्रा के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्‍कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जो मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी कर रही थी। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़िता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि चारों आरोपियों में से एक ने उसे अपने फ्लैट पर बुलाया। वहां उसने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी वयस्क हैं, फिर भी सुरक्षा चिंताओं के कारण उनकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता की कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के एक लड़के से दोस्ती हुई थी। बातचीत के दौरान उसे पता चला कि वह नीट की तैयारी कर रहा है और लैंडमार्क इलाके में किराए के मकान में रहता है।

10 फरवरी को लड़के ने पीड़िता को अपने फ्लैट पर मिलने के लिए बुलाया, जहां उसके तीन दोस्त भी मौजूद थे। जब लड़की फ्लैट पर पहुंची तो चारों ने उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया।

माना जाता है कि अन्य तीन आरोपी पश्चिम बंगाल और बिहार के रहने वाले हैं। ये सभी कोटा में कोचिंग ले रहे हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने कहा कि मामले को सुलझाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा ने कहा, पीड़िता यूपी की रहने वाली है। वह करीब एक साल से कोटा में नीट (राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा) की तैयारी कर रही थी।

उन्होंने बताया कि घटना 10 फरवरी को हुई और मामला 13 फरवरी को दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, घटना के एक दिन बाद आरोपी ने कथित तौर पर पीड़िता को घटना के बारे में किसी को न बताने की धमकी दी।

घटना के बाद पीड़िता अवसाद में चली गई थी और यहां तक कि उसने आत्महत्या तक करने की सोच ली। उसके दोस्तों ने यहां आकर काउंसलिंग की, जिसके बाद उसने मामला दर्ज कराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.