logo-image

ओपनएआई के नए मॉडलों जीपीटी-4 टर्बो, डेल-ई 3 से लैस होगा माइक्रोसॉफ्ट का को-पायलट

ओपनएआई के नए मॉडलों जीपीटी-4 टर्बो, डेल-ई 3 से लैस होगा माइक्रोसॉफ्ट का को-पायलट

Updated on: 06 Dec 2023, 01:45 PM

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने को-पायलट फीचर के लिए कई नई सुविधाओं की घोषणा की है, जिनमें ओपनएआई के नवीनतम मॉडल भी शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि जल्द ही को-पायलट को अपडेटेड डेल-ई 3 मॉडल के साथ जीपीटी-4 टर्बो के लिए सपोर्ट मिलेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, जल्द ही, को-पायलट ओपनएआई के नवीनतम मॉडल, जीपीटी-4 टर्बो का उपयोग करके प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करने में सक्षम होगा, जो आपको अधिक जटिल और लंबे कार्यों से निपटने में सक्षम करेगा। इस मॉडल का वर्तमान में चुनिंदा यूजरों के साथ परीक्षण किया जा रहा है और आने वाले सप्ताहों में इसे को-पायलट में व्यापक रूप से एकीकृत किया जाएगा।

अद्यतन डेल-ई 3 मॉडल के साथ, यूजर ऐसी छवियां बनाने के लिए को-पायलट का उपयोग कर सकते हैं जो उच्च गुणवत्ता वाली और प्रॉम्प्ट के लिए अधिक सटीक हैं।

टेक दिग्गज ने कहा कि कोपायलट के साथ माइक्रोसॉफ्ट एज यूजर अधिकांश वेबसाइटों से आसानी से लिख सकते हैं। उन्हें बस उस टेक्स्ट का चयन करना होगा जिसे वे बदलना चाहते हैं और को-पायलट से इसे उनके लिए फिर से लिखने के लिए कहना होगा।

यह सुविधा जल्द ही सभी एज यूजरों के लिए उपलब्ध होगी।

माइक्रोसॉफ्ट आपके प्रश्नों के लिए बेहतर छवि समझ प्रदान करने के लिए जीपीटी-4 की शक्ति को बिंग छवि खोज और वेब खोज डेटा के साथ विज़न के साथ संयोजित करेगा।

इसके अलावा, कंपनी ने बताया कि वह एक नई क्षमता बना रही है जो यूजरों को जटिल कार्य करने देगी।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, हम एक नई क्षमता विकसित कर रहे हैं जो आपको अधिक सटीक गणना, कोडिंग, डेटा विश्लेषण, विज़ुअलाइज़ेशन, गणित और बहुत कुछ जैसे जटिल कार्य करने में सक्षम बनाएगी। हम चुनिंदा यूजरों से इन क्षमताओं पर प्रतिक्रिया एकत्र कर रहे हैं और इसे जल्द ही व्यापक रूप से उपलब्ध कराने की योजना बना रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.