logo-image

मार्क जुकरबर्ग ने एआर रणनीति पर चर्चा के लिए एलजी के सीईओ से मुलाकात की

मार्क जुकरबर्ग ने एआर रणनीति पर चर्चा के लिए एलजी के सीईओ से मुलाकात की

Updated on: 28 Feb 2024, 03:50 PM

सोल:

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार को एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ चो जू-वान से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने एक्सटेंडेड रियलिटी (एक्सआर) और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) सेक्टर में कॉर्पोरेट सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी योनहाप ने एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के अधिकारियों के हवाले से कहा, मार्क जुकरबर्ग ने सियोल में चो जू-वान और दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लंच किया।

मार्क जुकरबर्ग, चो जू-वान और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष ली जे-योंग समेत प्रमुख व्यावसायिक लीडर्स के साथ कई व्यावसायिक बैठकें करने के लिए बीते दिन दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल आए थे।

चो और जुकरबर्ग की बैठक तब हुई जब दोनों कंपनियों ने भविष्य के इनोवेशन और ग्रोथ के लिए एक प्रमुख ड्राइवर के रूप में एक्स-टी टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने में इच्छा साझा की।

पिछले महीने सीईएस 2024 के दौरान, चो जू-वान ने एक्सआर मार्केट में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए साझेदारी बनाने की कंपनी की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी।

रिपोर्ट के अनुसार, नए एक्सआर मार्केट में बढ़त लेने को मेटा ने बीते वर्ष के अंत में अपना नया वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, क्वेस्ट 3 जारी किया था। यह एप्पल के लेटेस्ट विजन प्रो हेडसेट को टक्कर दे रहा है, जिसने पिछले महीने अपनी ग्लोबल शुरुआत की थी।

अन्य सूत्रों के अनुसार, मार्क जुकरबर्ग सोल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मेमोरी चिप्स और एक्सआर व्यवसायों के क्षेत्र में सहयोग के तरीकों पर चर्चा करने के लिए जे-योंग के साथ बातचीत कर सकते हैं।

मेटा ने पहले अपनी खुद की आर्टिफिशियल जनरल इंटेलिजेंस (एजीआई) बनाने और एक नई एआई चिप पर काम करने की नई योजनाओं की घोषणा की। सैमसंग ने सिलिकॉन वैली में एजीआई अनुसंधान और विकास के लिए एक नई यूनिट बनाई है।

सूत्रों ने कहा, जुकरबर्ग का दक्षिणी सोल में मेटा कोरिया के कार्यालय में कम से कम पांच अज्ञात एक्सआर स्टार्टअप के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है।

मेटा ने कंपनी की एक्सआर हेडसेट तकनीक को आगे बढ़ाने के स्पष्ट प्रयासों के तहत सीधे स्टार्टअप्स के साथ बैठक की व्यवस्था की।

भारत की यात्रा के लिए गुरुवार को देश से रवाना होने से पहले जुकरबर्ग के राष्ट्रपति यूं सुक योल से भी मिलने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.