logo-image

खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के रूप में एक साल पूरे होने पर कहाः मेरे सामने कई चुनौतियां

खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के रूप में एक साल पूरे होने पर कहाः मेरे सामने कई चुनौतियां

Updated on: 28 Oct 2023, 08:00 PM

कालाबुरागी (कर्नाटक):

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि आने वाले दो वर्षों में उनके सामने कई चुनौतियां हैं और वह उनका कुशलता से सामना करेंगे।

उन्होंने जोर देकर कहा, मुझे कोई भी चुनौती कठिन नहीं लगती।

कालाबुरागी हवाईअड्डे पर शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए खड़गे ने कहा, “एआईसीसी अध्यक्ष के रूप में मैंने एक साल पूरा कर लिया है। मैंने ईमानदारी और दक्षता के साथ काम किया। उन्होंने कहा कि उन सभी पांच राज्यों में जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं, कांग्रेस पार्टी के पक्ष में लहर है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल राजनीतिक मकसद के लिए कर रहे हैं। इस चुनाव के बाद जनता करारा जवाब देने वाली है।

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने के बारे में पूछे जाने पर खड़गे ने कहा कि स्पष्टीकरण सीएम सिद्धारमैया और राज्य पार्टी अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार से मांगा जाना चाहिए।

कर्नाटक कांग्रेस इकाई ने खड़गे के कार्यालय में एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर सोशल मीडिया पर कहा कि एक राजनेता और कर्नाटक के गौरवशाली पुत्र होने के नाते, मल्लिकार्जुन खड़गे ने अध्यक्ष के रूप में पिछले एक साल में पार्टी को सशक्त बनाया है। उन्होंने पार्टी को संगठित कर मजबूत किया है और कई राज्यों में उसे सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा, “एआईसीसी के अध्यक्ष के रूप में एक सफल वर्ष पूरा करने पर हमारे अपने कर्नाटक के बेटे और गौरव मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई। आपके कुशल नेतृत्व में, संगठन लगातार मजबूत होता गया है, और मुझे विश्वास है कि यह आपके त्रुटिहीन दृष्टिकोण और मार्गदर्शन के तहत आगे भी बढ़ता रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.