logo-image

दुर्गापुर में सरकारी दफ्तर में भीषण आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें हुई नष्ट

दुर्गापुर में सरकारी दफ्तर में भीषण आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें हुई नष्ट

Updated on: 19 Sep 2023, 11:10 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के प्रमुख औद्योगिक टाउनशिप दुर्गापुर में आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (एडीडीए) के मुख्य कार्यालय में आग लगने से कई महत्वपूर्ण फाइलें नष्ट होने की आशंका है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि आग मंगलवार सुबह करीब 2.30 बजे देखी गई, जिसके बाद उन्होंने अग्निशमन सेवा कार्यालय को सूचित किया। जब तक दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, तब तक आग ने भयावह रूप ले लिया और पूरे कार्यालय को अपनी चपेट में ले लिया।

सौभाग्य से, आग तड़के लगी जब वहां कोई नहीं था। सुबह करीब 9 बजे आग पर काबू पा लिया गया। मंगलवार को 11 दमकल गाड़ियों की घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई गई।

हालांकि, आग लगने के बाद इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या आग दुर्घटनावश लगी थी या इसके पीछे किसी तरह की साजिश है ताकि कुछ महत्वपूर्ण और गोपनीय फाइलें आग में नष्ट हो जाएं।

रानीगंज से तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस बंदोपाध्याय के अनुसार, कितना नुकसान हुआ है, इसका पता बाद में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, हम मामले की उच्च स्तरीय जांच करेंगे।

राज्य अग्निशमन सेवा विभाग के संभागीय अधिकारी सुवरांग्शु मजूमदार के अनुसार, आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। “शॉर्ट सर्किट एक कारण हो सकता है। हालांकि, सटीक कारण का पता फोरेंसिक जांच के बाद ही लगाया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.