logo-image

कुख्यात गोगी गिरोह का शार्पशूटर दिल्ली में पकड़ा गया

कुख्यात गोगी गिरोह का शार्पशूटर दिल्ली में पकड़ा गया

Updated on: 24 Feb 2024, 10:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी में एक करोड़ रुपये की रंगदारी के लिए एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय पर गोलीबारी करने में शामिल गोगी गिरोह के मुख्य शार्पशूटर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान दिल्ली के कराला निवासी अंकित उर्फ विशाल उर्फ यमराज (23) के रूप में हुई।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली क्षेत्र में जबरन वसूली, हत्या और हत्या के प्रयास की कई घटनाएं हुई हैं और गोगी गिरोह को संभालने वाले योगेश टुंडा-दिनेश कराला ने आम जनता के बीच कहर और अशांति पैदा की है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “एक पुलिस टीम को क्षेत्र में सक्रिय सांठगांठ का भंडाफोड़ करने का काम सौंपा गया था। टीम ने दिन-रात लगातार काम किया और मैनुअल और तकनीकी निगरानी के माध्यम से खूंखार अपराधियों के सहयोगियों के बारे में बहुमूल्य जानकारी इकट्ठा करने में कामयाबी हासिल की, जो सलाखों के पीछे से काम कर रहे थे।

रोहिणी सेक्टर-5 स्थित किंग एंड कंपनी के एक प्रॉपर्टी डीलर पर 15 फरवरी को रंगदारी के लिए फायरिंग की गई थी क्योंकि उसने दिनेश कराल-गोगी गैंग को एक करोड़ रुपये की रंगदारी देने से इनकार कर दिया था।

जांच के दौरान पता चला कि अंकित उपरोक्त घटना में शामिल था और दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के इलाके में आरोपी व्यक्ति के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई।

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) आलोक कुमार ने कहा, “कुछ अवसरों पर वह पुलिस के चंगुल से बाल-बाल बच गया। अपराधी खुद को बचाए रखने के लिए सभी संभावित तरीकों का इस्तेमाल कर रहा था और उसकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखना बहुत मुश्किल था क्योंकि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपना मोबाइल नंबर और ठिकाने बदल रहा था। हालांकि, टीम ने धैर्य नहीं खोया और उसका पीछा करना जारी रखा।”

बुधवार को अंकित को रोहिणी के जापानी पार्क के पास से पकड़ा गया, जब वह अपने सहयोगियों के साथ अगले कांड पर चर्चा करने के लिए वहां पहुंचा था क्योंकि प्रॉपर्टी डीलर ने जबरन वसूली की रकम देने से इनकार कर दिया था।

डीसीपी ने कहा, उसकी सरसरी तलाशी के दौरान उसके पास से एक भरी हुई पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

पूछताछ में पता चला कि अंकित को पहली बार 2019 में आर्म्स एक्ट की धारा के तहत गिरफ्तार किया गया था और तीन महीने की जेल की सजा हुई थी।

डीसीपी ने कहा, “2019 में वह पोक्सो मामले में फिर से जेल गया। जमानत पर बाहर आने के बाद, उसने और अधिक हताशा के साथ अपराध करना शुरू कर दिया और गोगी गिरोह का मुख्य शार्पशूटर बन गया।”

पुलिस ने बताया कि अंकित सलाखों के पीछे से गिरोह के मुख्य सरगनाओं के संपर्क में रहता था।

इससे पहले जनवरी में कई राज्यों में छापे की एक श्रृंखला में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जबकि गोगी गिरोह के दो किशोरों को पकड़ा गया था, जो राष्ट्रीय राजधानी और इसके बाहरी इलाकों में जबरन वसूली रैकेट चला रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.