logo-image

कर्नाटक कांग्रेस में सत्ता संघर्ष सामने आया, भाजपा ने उड़ाया मजाक

कर्नाटक कांग्रेस में सत्ता संघर्ष सामने आया, भाजपा ने उड़ाया मजाक

Updated on: 17 Jan 2024, 04:00 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस में नेतृत्व विवाद सामने आ गया है। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के बेटे डॉ. यतींद्र ने पार्टी के भीतर सत्ता संघर्ष का संकेत दिया है। कर्नाटक भाजपा ने इस घटनाक्रम को लेकर बुधवार को सिद्दारमैया पर निशाना साधते हुए उन्हें ठंडी गोली लेने की सलाह दी।

यतींद्र ने हासन में एक रैली में कहा कि यदि कांग्रेस कर्नाटक में सबसे अधिक लोकसभा सीटें जीतती है, तो सिद्दारमैया अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

यतींद्र ने कहा, लोकसभा चुनाव मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। अगर कांग्रेस अधिकतम सीटें जीतती है, तो वह पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे, क्योंकि इससे उन्हें बढ़ावा मिलेगा।

यतींद्र ने कहा कि पांच गारंटी योजनाओं का खर्च 56 हजार करोड़ रुपये है और राज्य की किसी भी सरकार ने ऐसी योजनाओं पर इतना पैसा खर्च नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटी योजनाओं को पांच साल तक जारी रखने के लिए लोगों का समर्थन महत्वपूर्ण है।

विपक्ष के नेता आर. अशोक ने यतींद्र की टिप्पणियों का मजाक उड़ाते हुए बुधवार को कहा, कांग्रेस नेताओं की आलोचना के लिए भाजपा को कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। किसी संपादन की आवश्यकता नहीं है।

सिर्फ मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए नहीं, सी.एम. सिद्दारमैया और उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा भी कर हैं और एक-दूसरे से टक्कर भी ले रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.