logo-image

पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा का (लीड-1)

पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा का (लीड-1)

Updated on: 01 Dec 2023, 11:40 AM

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अरिहाल गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के सदस्य के रूप में हुई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, पुलवामा पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान, संयुक्त टीम को छिपे हुए आतंकवादी से अंधाधुंध गोलीबारी का सामना करना पड़ा। सुरक्षा बलों ने प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े पिंजूरा शोपियां निवासी किफायत अयूब अली के रूप में पहचाने जाने वाले आतंकवादी को मार गिराया गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया।

“पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक कई आतंक-संबंधी अपराधों में उसकी संलिप्तता का संकेत मिला है।

पुलिस ने कहा, मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, पांच आरडीएस, दो ग्रेनेड सहित हथियारों और गोला-बारूद के साथ महत्वपूर्ण आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। सभी बरामद वस्तुएं अब आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड का हिस्सा हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.