logo-image

कर्नाटक सरकार नफरत की राजनीति कर रही है, भूख हड़ताल करूंगा : येदियुरप्पा

कर्नाटक सरकार नफरत की राजनीति कर रही है, भूख हड़ताल करूंगा : येदियुरप्पा

Updated on: 09 Nov 2023, 04:25 PM

बेंगलुरु:

पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार नफरत की राजनीति कर रही है और इसके विरोध में वह इस महीने के अंत में तीन दिनों की भूख हड़ताल करेंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए, येदियुरप्पा ने कहा कि वह विधान सौधा के परिसर या फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, मैं कल तारीख तय करूंगा।

उन्होंने कहा, बेंगलुरु में भाजपा विधायक एन मुनिरत्ना के प्रतिनिधित्व वाले आरआर नगर निर्वाचन क्षेत्र में सरकार नफरत की राजनीति कर रही है। उन्होंने विकास कार्यों के लिए पैसा रोक दिया है।

येदियुरप्पा ने कहा, मुझे कांग्रेस सरकार से इस तरह की नफरत की राजनीति की उम्मीद नहीं थी। बेलगावी में शीतकालीन सत्र से पहले प्रतीकात्मक रूप से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मैं बीजेपी विधायकों से इस मामले को विधानसभा में चर्चा के लिए उठाने के लिए कहूंगा।

सरकार ने आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए जारी 126 करोड़ रुपये का फंड वापस ले लिया था। उन्होंने कहा, मैं सरकार से बात करने की कोशिश कर रहा हूं। अगर सरकार जवाब नहीं देती है, तो आंदोलन होगा। मेरे लिए यह कोई नई बात नहीं है।

येदियुरप्पा ने आगे हमला करते हुए कहा कि पूरे राज्य में ठेकेदार काम नहीं कर रहे हैं। पुराने कामों के लिए भी सात से आठ फीसदी कमीशन देने को कहा गया है।

त्योहार के बाद कई भाजपा नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, येदियुरप्पा ने कहा कि नेता जहां चाहें वहां जाएं। उन्होंने कहा, मैं परेशान नहीं हूं। मैं सोच रहा हूं कि हम एक विपक्षी दल के रूप में कैसे काम कर सकते हैं।

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के बयान कि आरआर नगर के फंड को हेराफेरी के लिए रोका जा रहा है, येदियुरप्पा ने कहा, अगर कुछ गलत है तो उन्हें जांच करने दें और कार्रवाई करें। सभी विकास कार्यों को रोकना कहां तक उचित है? मैं शिवकुमार से पूछता हूं, क्या ये नफरत की राजनीति नहीं है? मैं सरकार से अपील करता हूं कि ऐसा न करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.