logo-image

न्यूजीलैंड की केर, डिवाइन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बाहर

न्यूजीलैंड की केर, डिवाइन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बाहर

Updated on: 17 Mar 2024, 01:15 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड की एमेलिया केर और सोफी डिवाइन मंगलवार को यूनिवर्सिटी ऑफ ओटागो ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी-20 सीरीज के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।

शुक्रवार को खेले गए डब्ल्यूपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में केर और डिवाइन आमने सामने थी।

केर मुंबई इंडियंस के लिए खेल रही थी, जबकि डिवाइन रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का हिस्सा थी। इस एलिमिनेटर मैच में आरसीबी ने मुंबई को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

एनजेडसी की रिपोर्ट के अनुसार, भारत से अपने देश लौटने के लिए केर को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए वो शुरुआती टी20 में भाग लेने के लिए समय पर न्यूजीलैंड नहीं लौट पाएंगी।

हालांकि, वह शुक्रवार को सैक्सटन ओवल में दूसरे मैच के लिए उपलब्ध होंगी और उम्मीद है कि डिवाइन, जो डब्ल्यूपीएल फाइनल के तुरंत बाद भारत से रवाना होंगी, वो भी उनके साथ जुड़ने के लिए उपलब्ध रहेंगी।

वेलिंगटन ब्लेज़ की बल्लेबाज जॉर्जिया प्लिमर को प्रतिस्थापन के रूप में टीम में बुलाया गया है और क्वीन्सटाउन में इंग्लैंड ए के खिलाफ दूसरे टी20 के बाद न्यूजीलैंड ए टीम से एक दूसरे खिलाड़ी का भी चयन किया जाएगा।

प्लिमर ने न्यूजीलैंड ए की इंग्लैंड ए से हार में हिस्सा लिया था और डुनेडिन में टीम के साथ जुड़ने से पहले वह दूसरे टी20 में हिस्सा लेंगी।

व्हाइट फ़र्न्स के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि डिवाइन और केर की टीम में देर से वापसी से स्क्वॉड में गहराई बनाने का मौका मिला।

सॉयर ने कहा, श्रृंखला की शुरुआत के लिए हमारे साथ मेली या सोफी का न होना स्पष्ट रूप से निराशाजनक है।

हम जानते हैं कि पिछले कुछ समय से ऐसा हो सकता है, इसलिए हमने सभी परिदृश्यों के लिए योजना बनाई है और अच्छी बात यह है कि इससे अन्य खिलाड़ियों को इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ खुद को परखने का मौका मिलता है।

सॉयर ने कहा कि प्लिमर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती गेम के लिए टीम में एक मजबूत अतिरिक्त खिलाड़ी थी।

डिवाइन और केर की अनुपस्थिति का मतलब है कि डुनेडिन में श्रृंखला के शुरूआती मैच में सूजी बेट्स टीम की कप्तानी करेंगी।

दूसरे प्रतिस्थापन खिलाड़ी पर अपडेट रविवार शाम तक दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.