logo-image

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में कप्तानी करेंगे केन विलियमसन

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में कप्तानी करेंगे केन विलियमसन

Updated on: 17 Dec 2023, 12:00 PM

नेपियर:

बांग्लादेश के खिलाफ 27 दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो चुका है। साथ ही केन विलियमसन की कप्तान के रूप में वापसी हुई है।

विलियमसन ने आखिरी बार नवंबर 2022 में भारत के खिलाफ टी20 मैच खेला था और वह घुटने की सर्जरी से उबरने के कारण इंग्लैंड में इस साल की श्रृंखला सहित प्रारूप में हालिया असाइनमेंट से चूक गए थे।

विलियमसन के अलावा, जिमी नीशम और बेन सियर्स भी इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से चूकने के बाद टी20 टीम में लौट आए हैं।

सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के चयन पर विचार नहीं किया गया। इस साल भारी कार्यभार के बाद वह आराम की अवधि पर हैं। चोट के कारण माइकल ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी और हेनरी शिप्ले बाहर हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने श्रृंखला के लिए चयन के लिए खुद को बाहर रखा।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला अगले साल 4-30 जून तक वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम की तैयारी की शुरुआत है।

स्टीड के साथ नियमित बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची और गेंदबाजी कोच के रूप में कैंटरबरी मेन्स डेवलपमेंट कोच ब्रेंडन डोनकर्स शामिल होंगे, साथ ही समूह को एनजेडसी हाई परफॉर्मेंस नेटवर्क कोच डीन ब्राउनली से भी सहायता मिलेगी।

27 दिसंबर को मैकलीन पार्क में शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले ब्लैककैप्स टी20 टीम नेपियर में बॉक्सिंग डे पर इकट्ठा होगी, इससे पहले कि टीमें 29 और 31 दिसंबर को नए साल में होने वाली श्रृंखला के अंतिम दो मैचों के लिए टौरंगा के बे ओवल में जाएंगी।

टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सीयर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउथी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.