logo-image

कैरेबियाई दौरे पर इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे जोस बटलर

कैरेबियाई दौरे पर इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे जोस बटलर

Updated on: 12 Nov 2023, 01:25 PM

लंदन:

क्रिकेट विश्व कप 2023 के निराशाजनक अभियान के बाद फॉर्म में वापसी करने के लक्ष्य के साथ, इंग्लैंड ने दिसंबर में वेस्टइंडीज के अपने आगामी सफेद गेंद दौरे के लिए एक नई टीम की घोषणा की है।

जोस बटलर वनडे और टी20 दोनों टीमों की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। भारत में क्रिकेट विश्व कप टीम के केवल पांच सदस्य कैरेबियन में वनडे सीरीज में प्रतिस्पर्धा करने के लिए लौटेंगे।

जो रूट, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, डेविड विली (रिटायर्ड) और मार्क वुड विश्व कप टीम से बाहर होने वाले अन्य खिलाड़ी हैं।

गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, सैम करेनऔर लियाम लिविंगस्टोन सफेद गेंद के कप्तान के साथ शामिल हुए हैं। टेस्ट सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए 50 ओवर की टीम से बाहर किए गए मोईन अली को टी20 के लिए शामिल किया गया है। रीस टॉपले, क्रिस वोक्स और आदिल राशिद, जो विश्व कप टीम का हिस्सा हैं लेकिन वेस्टइंडीज वनडे के लिए नहीं चुने गए हैं, श्रृंखला के टी20 चरण के लिए खेलेंगे।

टेस्ट प्रारूप में घरेलू समर में शानदार प्रदर्शन के बाद, जोश टोंग्यू को टी20 और वनडे दोनों टीमों में शामिल किया गया है। साथ ही उनके साथी तेज गेंदबाज जॉन टर्नर को भी शामिल किया गया है।

3-21 दिसंबर तक तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने से, यह श्रृंखला बटलर की टीम को 50 ओवर के खेल में नई दीर्घकालिक योजनाएं बनाने का अवसर प्रदान करती है।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए योग्यता से चूकने के बाद, यह श्रृंखला वेस्टइंडीज की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को चिह्नित करेगी, जिसने आखिरी बार अगस्त में भारत के दौरे पर खेला था। टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से हार गई। हालांकि, उसने टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली।

पहले दो वनडे 3 और 6 दिसंबर को एंटीगामें होंगे जबकि तीसरा और अंतिम 50 ओवर का मैच 9 दिसंबर को बारबाडोस में खेला जाएगा।

बारबाडोस 12 दिसंबर को शुरुआती टी20 मैच की भी मेजबानी करेगा, जिसके बाद 14 और 16 दिसंबर को ग्रेनाडा में दो टी20 मैच होंगे और सीरीज के आखिरी दो मैच 19 और 21 दिसंबर को त्रिनिदाद में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड की टीमें:

वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जैक क्रॉली, सैम करेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, ओली पोप, फिल साल्ट, जोश टोंग, जॉन टर्नर

टी20 टीम: जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, मोइन अली, गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, सैम करेन, बेन डकेट, विल जैक, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जोश टोंग, रीस टॉपले, जॉन टर्नर , क्रिस वोक्स

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.