logo-image
लोकसभा चुनाव

जगन मोहन रेड्डी ने पवन कल्याण पर किया निजी हमला, बताया मैरिज स्टार

जगन मोहन रेड्डी ने पवन कल्याण पर किया निजी हमला, बताया मैरिज स्टार

Updated on: 29 Dec 2023, 09:05 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने एक बार फिर अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण पर व्यक्तिगत हमला किया है। उन्होंने उन्हें मैरिज स्टार कहा, जिनके मन में विवाह जैसे पवित्र बंधन के लिए कोई सम्मान नहीं है।

मुख्यमंत्री ने जन सेना पार्टी (जेएसपी) नेता पर उनकी तीन शादियों को लेकर तंज कसा। उन्होंने टिप्पणी की कि वास्तविक जीवन में पवन कल्याण एक पत्नी के साथ 3-4 साल से अधिक नहीं बिताते हैं।

पश्चिम गोदावरी जिले के भीमावरम में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि अभिनेता अपनी पत्नियों को कारों की तरह बदलते हैं।

उन्होंने सवाल किया, मेरी दो बेटियां हैं। हमारी बहनें और माँएँ हैं। अगर पवन कल्याण जैसे लोग जिनके मन में पवित्र विवाह बंधन के प्रति कोई सम्मान नहीं है, वे हमारे नेता बन जाते हैं तो हमारी महिलाओं को कौन सी संस्कृति विरासत में मिलती है?

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) चीफ ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जेएसपी पर तीखा हमला किया। उन्होंने उन्हें दो राजनीतिक संस्थाएं बताया जिनकी जनता के बीच कोई विश्वसनीयता नहीं है। उन्होंने लोगों से अगले चुनाव में दोनों राजनीतिक दलों को हराने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने जगनन्ना विद्या दीवेना के तहत 584 करोड़ रुपये जारी करने से पहले एक विशाल सार्वजनिक सभा को संबोधित किया था। उन्होंने अपने संबोधिन में कहा कि जुलाई-सितंबर 2023 तिमाही के लिए कुल शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए जारी की गई राशि से 8,09,039 छात्रों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि अब तक 27,61,000 छात्रों को विद्या दीवेना के तहत 11,900 करोड़ रुपये और वासथी दीवेना के तहत 4,275 करोड़ रुपये की फीस प्रतिपूर्ति प्राप्त हुई है। सरकार ने इन दोनों योजनाओं के तहत 18,576 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिसमें पिछली टीडीपी सरकार द्वारा लंबित रखे गए 1,777 करोड़ रुपये का बकाया भी शामिल है।

यह कहते हुए कि वाईएसआरसीपी सरकार ने अब तक डीबीटी योजनाओं के तहत 2,45,000 करोड़ रुपये वितरित किए हैं, मुख्यमंत्री ने लोगों से यह सोचने के लिए कहा कि चंद्रबाबू नायडू अपने कार्यकाल के दौरान इन योजनाओं को लागू करने में क्यों विफल रहे।

उन्होंने कहा कि पवन कल्याण, जिन्हें पिछले चुनाव में स्थानीय लोगों ने रिजेक्ट कर दिया था, पड़ोसी राज्य में रहने वाले एक गैर-स्थानीय हैं, जिनका आंध्र प्रदेश में कोई पता नहीं है।

उन्होंने पवन कल्याण पर कटाक्ष करते हुए कहा, हमने कुछ लोगों को लोगों के लिए सब कुछ बलिदान करते हुए देखा है, लेकिन यहां त्याग राजू हैं जो चंद्रबाबू के लिए अपना राजनीतिक जीवन बलिदान कर रहे हैं। पूरे देश में पैकेज स्टार एकमात्र पार्टी अध्यक्ष है जो चाहता है कि अन्य लोग मुख्यमंत्री बनें।

इसके अलावा उन्होंने नारा लोकेश की पदयात्रा और उनकी समापन बैठक को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने लोगों से अगले चुनाव में दोनों पार्टियों को हराने को कहा ताकि राज्य को उनके बुरे इरादों से बचाया जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.