logo-image

बंगाल मंत्री के रिश्तेदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी 24 घंटे से जारी

बंगाल मंत्री के रिश्तेदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी 24 घंटे से जारी

Updated on: 21 Mar 2024, 12:20 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के बिजली और आवास मंत्री अरूप बिस्वास के छोटे भाई स्वरूप बिस्वास के आवास पर आयकर अधिकारियों की मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान गुरुवार को भी जारी है।

आयकर अधिकारी बुधवार सुबह दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज होने तक वहीं थे।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार सुबह से ही आयकर अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बिस्वास के आवास सहित छह अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान में शामिल हैं।

बिस्वास की पत्नी जुई बिस्वास के यहां भी आयकर विभाग ने छापेमारी की।

इसी तरह के छापे और तलाशी अभियान बिस्वास के करीबी माने जाने वाले कुछ रियल एस्टेट संस्थाओं के कार्यालय पर भी चलाए गए। ऐसी दो संस्थाओं के नाम सामने आए हैं जिनमें ईडन रियल एस्टेट और मल्टीकॉन रियल एस्टेट शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान आयकर अधिकारियों को कुछ ठिकानों से महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं। टैक्स चौरी के आरोप में यह कार्रवाई की जा रही है।

हालांकि, आयकर अधिकारी बिस्वास और रियल एस्टेट एजेंसियों के बीच सटीक संबंधों पर चुप्पी साधे हुए हैं। सूत्रों ने बताया है कि छापेमारी करने वाले अधिकारियों ने बिस्वास से लंबी पूछताछ की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.