logo-image
लोकसभा चुनाव

आयकर विभाग ने मुंबई, बेंगलुरु, गुरुग्राम में चीनी इलेक्ट्रॉनिक दिग्गज लेनोवो के कार्यालयों की तलाशी ली

आयकर विभाग ने मुंबई, बेंगलुरु, गुरुग्राम में चीनी इलेक्ट्रॉनिक दिग्गज लेनोवो के कार्यालयों की तलाशी ली

Updated on: 27 Sep 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कर चोरी के आरोप में भारतभर में चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज लेनोवो के परिसरों की तलाशी ली। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

आईटी विभाग के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, हां, आईटी विभाग की टीमें मुंबई, गुरुग्राम और बेंगलुरु में लेनोवो के परिसरों पर तलाशी ले रही हैं।

आरोपों के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा, आम तौर पर वे कर चोरी की शिकायतों पर कार्रवाई करते हैं। तलाशी अभी भी जारी है और विस्‍तृत जानकारी बाद में आएगी।

खबर लिखे जाने तक लेनोवो के परिसरों की तलाशी जारी थी।

इस बीच, लेनोवो के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में हम जिस भी क्षेत्राधिकार में व्यापार करते हैं, वहां सभी लागू कानूनों, विनियमों और रिपोर्टिंग जरूरतों का सख्ती से पालन करते हैं। हम अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं और हर संभव मदद करेंगे।

आयकर विभाग द्वारा ताजा तलाशी एक अन्य चीनी कंपनी हायर के परिसरों में कथित कर चोरी को लेकर तलाशी लेने के महीनों बाद हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.