logo-image

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 6 फिलिस्तीनियों को मार डाला

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 6 फिलिस्तीनियों को मार डाला

Updated on: 22 Mar 2024, 08:30 AM

रामल्लाह:

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के कई शहरों में छह फिलीस्तीनियों को मार डाला।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को तुल्कर्म शहर में नूर शम्स फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में इजरायली सेना की छापेमारी के दौरान हुई झड़प में छह फिलिस्तीनियों में से चार की मौत हो गई।

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी और सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, उनमें से दो लोगों की मौत इजरायली सैनिकों की फायरिंग और अन्य दो की मौत ड्रोन हमले में हुई।

फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया, इजरायली सेना ने सैन्य बुलडोजरों के साथ गुरुवार को तुल्कर्म शहर और शरणार्थी शिविर पर धावा बोल दिया और सख्त घेराबंदी कर दी।

इजरायली सेना ने गुरुवार को दो अन्य घटनाओं में अल-बिरेह के पास अल-अमारी शरणार्थी शिविर में मोहम्मद सलहिया (19) और बेथलेहम के दक्षिण में एक इजरायली बस्ती के पास समेह जायतून (63) को मार डाला। दोनों घटनाओं पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

फिलिस्तीनी आंकड़ों के अनुसार, 7 अक्टूबर 2023 से वेस्ट बैंक में इजरायली सेना ने कम से कम 450 फ़िलिस्तीनियों को मार दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.