logo-image

इजराइल की मिस्र से अपील : गाजा से बंदियों को छुड़ाने में मदद करें

इजराइल की मिस्र से अपील : गाजा से बंदियों को छुड़ाने में मदद करें

Updated on: 08 Oct 2023, 11:10 PM

तेल अवीव:

इजराइल ने गाजा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए घायल, बुजुर्ग बंदियों की रिहाई के लिए मिस्र से हस्तक्षेप करने को कहा है। रविवार को मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। 

यनेट की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को हमास के आतंकवादियों द्वारा अपहरण किए जाने के बाद गाजा में अनुमानित रूप से 100 इजरायलियों को रखा गया है, जिनमें महिलाएं, छोटे बच्चे, बुजुर्ग पुरुष और महिलाएं और अधिकारियों सहित सेना के सदस्य शामिल हैं।

आईडीएफ ने लापता लोगों और कथित तौर पर गाजा ले जाए गए लोगों के बारे में नवीनतम जानकारी इकट्ठा करने के लिए एक कमांड सेंटर की स्थापना की।

वहां एकत्र की गई जानकारी को सेना और सुरक्षा सेवाओं की सभी शाखाओं में प्रसारित किया जाना है, ताकि सबसे विश्‍वसनीय जानकारी जल्द से जल्द उपलब्ध हो सके।

कुछ परिवारों को उनके प्रियजनों के भाग्य के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया है।

अटॉर्नी उरी स्लोनिम, जिन्होंने एमआईए और पीओडब्ल्यू पर बातचीत के लिए इज़राइल के समन्वयक के रूप में काम किया था, ने कहा कि हमास एक मनोवैज्ञानिक युद्ध करेगा।

यनेट की रिपोर्ट में कहा गया है, अतिरिक्त दबाव बनाने के लिए हमास न केवल इजरायली नेताओं से बल्कि सीधे बंदियों के परिवारों से बात करेगा। यह मुद्दा इतना लंबा और जटिल होने वाला है जैसा हमने पहले कभी नहीं जाना था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.