logo-image

श्रीधरन श्रीराम सहायक कोच के रूप में लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े

श्रीधरन श्रीराम सहायक कोच के रूप में लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े

Updated on: 09 Sep 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर श्रीधरन श्रीराम आगामी सीजन के लिए सहायक कोच के रूप में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) में शामिल हो गए हैं। फ्रेंचाइजी ने शनिवार को यह जानकारी दी। एलएसजी ने पहले एंडी फ्लावर की जगह जस्टिन लैंगर को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया था।

फ्रेंचाइज़ी ने एक बयान में कहा,“श्रीराम की नियुक्ति लैंगर और वैश्विक संरक्षक गौतम गंभीर के नेतृत्व वाले सुपर जायंट्स के शानदार बैकरूम स्टाफ को पूरा करती है। विजय दहिया और प्रवीण तांबे क्रमशः सहायक कोच और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में अपनी भूमिका में बने रहेंगे, जबकि मोर्ने मोर्कल और जोंटी रोड्स की दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी टीम के गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में बनी रहेगी।”

श्रीराम, जिन्होंने 2000-04 तक भारत के लिए आठ एकदिवसीय मैच खेले, 2022 में भूमिका छोड़ने से पहले, छह साल तक ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच रहे थे। वह 2016 में पहली बार तत्कालीन मुख्य कोच डेरेन लेहमैन के तहत स्पिन कोच के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में आए थे।

श्रीराम, जिन्होंने अपने खेल करियर में तमिलनाडु के साथ-साथ महाराष्ट्र, गोवा, असम और हिमाचल प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेला, का लेग स्पिनर एडम ज़म्पा, बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर और अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन पर बहुत बड़ा प्रभाव माना जाता है। साथ ही ग्लेन मैक्सवेल की अंशकालिक स्पिन में सुधार का श्रेय भी उन्हें जाता है।

उन्हें पिछले साल एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप तक बांग्लादेश टी20 टीम के लिए तकनीकी सलाहकार के रूप में भी नियुक्त किया गया था। श्रीराम, जिन्होंने 2008 में ईसीबी लेवल -3 हेड कोच का प्रतिष्ठित सम्मान अर्जित किया था, पहले भी आईपीएल से जुड़े रहे हैं, इस साल तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी में विशेषज्ञता वाले सहायक कोच के रूप में काम कर रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.