logo-image

चीन में आईफोन 15 सीरीज की बिक्री आईफोन 14 की तुलना में 4.5 प्रतिशत कम : रिपोर्ट

चीन में आईफोन 15 सीरीज की बिक्री आईफोन 14 की तुलना में 4.5 प्रतिशत कम : रिपोर्ट

Updated on: 17 Oct 2023, 02:15 PM

हांगकांग:

चीन में पहले 17 दिनों में आईफोन 15 सीरीज यूनिट की बिक्री पिछले साल के आईफोन 14 के मुकाबले खराब प्रदर्शन कर रही है, जो उपभोक्ता खर्च में व्यापक गिरावट का प्रतिबिंब है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, आईफोन प्लस मॉडल को छोड़कर, जो पिछले साल तीन हफ्ते देर से जारी किया गया था, चीन में बिक्री में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।

हालांकि, डेटा अमेरिका में आने वाले शुरुआती आंकड़ों के विपरीत है, जो सभी मॉडलों, खासकर आईफोन 15 प्रो मैक्स में मजबूत मांग को दर्शाता है।

विश्लेषक मेंगमेंग झांग ने कहा, 15 सीरीज के लिए चीन के हेडलाइन नंबर रेड कलर में हैं, और यह उपभोक्ता खर्च में व्यापक गिरावट का प्रतिबिंब है।

हालांकि, एनालिस्ट ने कहा कि प्रो मैक्स पर आपूर्ति बेमेलप्री-हॉलीडे शॉपिंग पीरियड के साथ-साथ कुछ मांग को कैलेंडर चौथी तिमाही तक बढ़ा सकता है।

शुरुआती अमेरिकी आंकड़े चीन के बिल्कुल विपरीत हैं, आईफोन 15 की सेल्स के पहले नौ दिनों में कुल यूनिट सेल्स में दोहरे अंकों में बेस, प्रो और स्पेशल रूप से प्रो मैक्स मॉडल में हेल्दी डिमांड दिखाई दे रही है।

उत्तरी अमेरिका के अनुसंधान निदेशक जेफ फील्डहॉक ने कहा, नए आईफोन के लिए बैक-टू-बैक शानदार वीकेंड के साथ अमेरिका अभी हॉट है। 15 सीरीज का समग्र स्वागत बहुत सकारात्मक रहा है और हम आईफोन 11 और 12 यूजर्स से एक बड़े अपग्रेड साइकल की उम्मीद कर रहे हैं।

फील्डहैक ने कहा, बेशक, हम सेल्स के पहले कुछ हफ्तों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन यह एक पॉजिटिव साइन है और चीन के आंकड़ों को काफी प्रभावित करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.