logo-image

कोलकाता में आरएसएस कार्यालय के बाहर तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शन पर आईबी ने अमित शाह को भेजी रिपोर्ट

कोलकाता में आरएसएस कार्यालय के बाहर तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शन पर आईबी ने अमित शाह को भेजी रिपोर्ट

Updated on: 05 Oct 2023, 02:40 PM

कोलकाता:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने कोलकाता में आरएसएस के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय केशव भवन के सामने 3 अक्टूबर को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन की विस्तृत रिपोर्ट भेज दी है। इसकी जानकारी सूत्रों ने गुरुवार को दी।

दरअसल, मंगलवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कृषि भवन में तृणमूल कांग्रेस के निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के तुरंत बाद आंदोलन भड़क गया था।

कोलकाता में मंगलवार देर शाम जब आंदोलन हुआ तो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत केशव भवन में मौजूद थे।

हालांकि, आंदोलन गंभीर रूप नहीं ले सका क्योंकि कोलकाता पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी मौके पर पहुंची और आंदोलनकारी सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं को मौके से हटने के लिए मना लिया।

हालांकि, मोहन भागवत के सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कोलकाता में तैनात केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने मामले को तुरंत केंद्रीय गृह मंत्रालय के संज्ञान में लाया था।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों से तुरंत उनके कार्यालय को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा।

सूत्रों के मुताबिक, खुफिया अधिकारियों ने केशव भवन का दौरा किया, जहां उन्होंने पदाधिकारियों से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली।

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कथित तौर पर इस संबंध में राज्य प्रशासन के कुछ अधिकारियों से भी बात की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.