logo-image

सिंगापुर के रियल एस्टेट समूह कैपिटालैंड ने पुणे में आईटी सेज परियोजना 7.73 अरब रुपये में खरीदी

सिंगापुर के रियल एस्टेट समूह कैपिटालैंड ने पुणे में आईटी सेज परियोजना 7.73 अरब रुपये में खरीदी

Updated on: 01 Mar 2024, 05:20 PM

चेन्नई:

सिंगापुर स्थित रियल एस्टेट समूह कैपिटालैंड की इकाई कैपिटालैंड इंडिया ट्रस्ट (सीएलआईएनटी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने पुणे के हिंजवडी स्थित 14 लाख वर्ग फुट की मल्टी-टेनेंटेड आईटी सेज परियोजना ब्लूरिज 3 फेज 1 का 7.73 अरब रुपये में अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

सीएलआईएनटी ने इस परियोजना का अधिग्रहण कर लिया है, जिसमें एक आईटी भवन और एक कैफेटेरिया ब्लॉक शामिल है।

यह अधिग्रहण नालंदा शेल्टर प्राइवेट लिमिटेड के साथ भविष्य की खरीद व्यवस्था का हिस्सा है जिसकी घोषणा 14 जून 2019 को की गई थी।

सीएलआईएनटी ने कहा कि ब्लूरिज 3 फेज 1 का लगभग 60 प्रतिशत हिस्सा पट्टे पर दे दिया गया है और शेष फेज 1 के लिए पट्टे पर देने का काम चल रहा है।

कैपिटालैंड इंडिया ट्रस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (सीएलआईएनटी के ट्रस्टी-मैनेजर) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव दासगुप्ता ने कहा कि ब्लूरिज 3 फेज 1 के अधिग्रहण से पुणे के प्रमुख आईटी बाजारों में से एक हिंजवडी में हमारी उपस्थिति मजबूत होगी।

उन्होंने कहा, यह संपत्ति पुणे के अवांस हिंजवडी के पास स्थित है, जो लगभग 15 लाख वर्ग फुट का आईटी सेज है जिसे 2017 में अधिग्रहित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.